West Bengal News : बंगाल में स्कूल की लेबोरेटरी में ब्लास्ट

तेज आवाज सुनकर विद्यालय के अन्य शिक्षक व छात्र दौड़कर आये। पहले तो लोग यह समझ नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या है और आवाज कहां से आयी है। लेकिन जब पता चला कि लेबोरेटरी में ब्लास्ट हुआ तो स्कूल की अन्य छात्राएं और शिक्षक लेबोरेटरी की और दौड़ा।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
blast in school lbtry

A jar full of ammonia explodes in a school laboratory

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में स्कूल की लेबोरेटरी (school laboratory) में अमोनिया से भरे एक जार में ब्लास्ट (Blast) हो गया। इसमें शिक्षक समेत कम से कम 10 छात्राएं गंभीर रूप से बीमार हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक यह घटना आज उत्तर 24 परगना के बशीरहाट उपखंड के टीकी नगरपालिका में टाकी षष्ठीचरण नीलमाधव हाई गर्ल्स स्कूल में हुई है। बीमार छात्राओं (Students) को अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना के बाद छात्राओं में दहशत फैल गयी है। 

स्थानीय से पता चला है कि आज अर्नब गुहा दास नाम के शिक्षक ने 12वीं कक्षा के कुछ छात्राओंके साथ स्कूल (School) के ‘प्रयोगशाला’ कक्ष का ताला खोला। यह प्रयोगशाला काफी दिनों बंद था। प्रयोगशाला खोलने के बाद उसमें छात्राओं की प्रैक्टिकल की क्लासेस चल रही थी। छात्राएं विभिन्न कमेकिल्स डालकर कुछ प्रयोग कर रही थी। उसी समय अमोनिया गैस से भरा एक जार फट गया। तेज आवाज सुनकर विद्यालय के अन्य शिक्षक व छात्र दौड़कर आये। पहले तो लोग यह समझ नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या है और आवाज कहां से आयी है। लेकिन जब पता चला कि लेबोरेटरी में ब्लास्ट हुआ तो स्कूल की अन्य छात्राएं और शिक्षक लेबोरेटरी की और दौड़ा। लेबोरेटरी के पास पहुंच  के देखा कि शिक्षक और छात्राएं घायल हालत में जमीन पर पड़ी हुई हैं। तुरंत घायल (injured) शिक्षक और बीमार छात्राओं को लेबोरेटरी से बाहर निकाला गया और उन्हें टाकी ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है, हालांकि छात्राओं की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।