तेंदुलकर की बेटी हो गई डीपफेक की शिकार, एक्स पर कोई अकाउंट नहीं

लोग किसी भी सेलिब्रिटी की तस्वीर या वीडियो के साथ छेड़छाड़ करते हैं और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दे रहे हैं। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर भी इससे नहीं बच पाईं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
sara tndlkr

victim of deepfake

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : लोग किसी भी सेलिब्रिटी की तस्वीर या वीडियो के साथ छेड़छाड़ करते हैं और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दे रहे हैं। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर भी इससे नहीं बच पाईं। सारा तेंदुलकर हाल ही में डीपफेक का शिकार हो गई थीं। भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ उनकी तस्वीर को जोड़कर शेयर किया गया था। इसे लेकर सारा ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला है।

सारा तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, "हमारे सुख, दुख और दैनिक गतिविधियों को साझा करने के लिए सोशल मीडिया हम सभी के लिए एक अद्भुत स्थान है। हालांकि, तकनीक का इस्तेमाल कर दुरुपयोग देखना चिंताजनक है। यह सच्चाई से दूर ले जाता है।" उन्होंने आगे लिखा है कि, ''मेरी कुछ डीपफेक तस्वीरें हैं जो हकीकत से कोसों दूर हैं। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सारा तेंदुलकर नाम का अकाउंट खुद को पैरोडी घोषित करता है लेकिन जाहिर तौर पर मेरे नाम पर लोगों को गुमराह करता है। मेरा एक्स पर कोई अकाउंट नहीं है। मुझे उम्मीद है कि एक्स इन अकाउंट पर गौर करेगा और उन्हें निलंबित करेगा।''