Rashifal: इन राशि वालों को हो सकता है धन लाभ

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी को धन दिया था तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था तो वह भी आज पूरा हो सकता है।

author-image
Kanak Shaw
New Update
rashifaal

मेष  

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी को धन दिया था तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था तो वह भी आज पूरा हो सकता है। आज आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आज आपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। अन्य स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।

वृष 

आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपको आज एक साथ कई काम हाथ आने से आपको समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करें और किसे बाद में। आप अपने किसी पुराने निवेश को लेकर आज परेशान रहेंगे। यदि किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करने जाएं तो उसके सभी कागजातों की जांच सघनता से करें। किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाए तो उसे समय रहते पूरा करें नहीं तो अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाजी में ना लें।

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान के विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। लेनदेन से संबंधित कोई मामला आज आप निपटाने की पूरी कोशिश करेंगे। माताजी को आज ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आज आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें, नहीं तो वो आपसे नाराज हो सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको आज किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

कर्क

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए अवश्य कमजोर रहने वाला है। आज आपको शारीरिक कष्ट होने के कारण आप परेशान रहेंगे लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें उनके कामों के लिए प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे उन्हें खुशी होगी और आपकी किसी पुरानी गलती से आज आपको सीखने को मिल सकता है। संतान से आज आपकी किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आप आज व्यवसाय में अच्छा धन लाभ ना होने के कारण परेशान रहेंगे।

सिंह 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज आपका किसी नए वाहन की खरीदारी का सपना पूरा हो सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। यदि परिवार का कोई सदस्य घर से दूर है, तो आज उन्हें परिवार के सदस्य की याद आ सकती है और वह उनसे मिलने आ सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए आप कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं। आपको किसी नए काम की पहल करना नुकसान दे सकता है, इसलिए सावधानी रखें।

कन्या

आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। उन्हें अपनी कुछ रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत करने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको यदि किसी बात के लिए चिंता सता रही थी, तो वह भी आज दूर होगी और आपको यदि कोई पेट संबंधित समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी सोच का लाभ उठाएंगे।

तुला 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे उनको अच्छा लाभ भी मिलेगा। पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको आज अपने परिवार में सदस्यों के बीच चल रही अनबन को घर से बाहर ना जाने दें, नहीं तो वह बाद में आपका मजाक बना सकते हैं।

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती हैं। आपके किसी नये काम को करने की इच्छा पूरी होगी। बिजनेस के कामों को लेकर आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर भी पूरा ध्यान देंगे और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिलता दिख रहा है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु 

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपका कोई मित्र आज आपसे कोई धन संबंधित मदद मांग सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को किसी अच्छे काम के लिए प्रोत्साहित करेंगे, लेकिन बिजनेस में आप किसी को साझेदार बनाने से बचें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपकी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है।

मकर 

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपके चारों ओर का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। परिवार में किसी सदस्य की नई नौकरी लगने से परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। धार्मिक कार्यक्रमों में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। माताजी की सेहत के प्रति आप सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी कोई जरूरी जानकारी लीक ना होने दें।

कुंभ  

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको कई काम एक साथ हाथ लगने से आपकी व्याग्रता बढ़ेगी। आपका कोई मित्र आज आपके घर दावत पर आ सकता है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। लेनदेन से संबंधित मामलों को आज आप बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर निपटाएं। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। किसी की कही सुनी बातों पर आप भरोसा ना करें, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है।

मीन 

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहने वाला है, जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। संतान से संबंधित कोई अहम फैसला आज आप ले सकते हैं, जिसमें आपको अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य के लिए कुछ नया करेंगे। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे और कुछ धन संचय करने में भी कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा।