मोदी सरकार पर जमकर कसा तंज, क्या आय दोगुनी हुई?

जयंत चैधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें कहीं, लेकिन जमीन पर कौन सी बात सच्ची साबित हुई। दस साल में मोदी की सभी वारंटी गारंटी फेल हो गईं। दस साल का हिसाब दो।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
rld neta

Took a dig at the Modi government

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी मथुरा के नंदगांव और हाथिया में जनसभा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर तंज कसा। जयंत चैधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें कहीं, लेकिन जमीन पर कौन सी बात सच्ची साबित हुई। दस साल में मोदी की सभी वारंटी गारंटी फेल हो गईं। दस साल का हिसाब दो। किसान की आय दोगुनी की गारंटी दी थी क्या आय दोगुनी हुई? किसानों से पूछा कि क्या फसल बीमा योजना से किसी किसान के नुकसान की भरपाई हुई है। सरकार की नीतियां किसानों के खिलाफ हैं। धान, गेंहू, प्याज आदि के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया। महंगाई की मार को काबू में करने के लिए किसानों को मत मारिये। किसान के घाटे की पूर्ति सरकार नहीं करती है। 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार की व्यापार नीति किसानों के खिलाफ है। बडे़ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए तीन कृषि कानून लेकर आए थे। नैनो यूरिया किसानों को थोपा जा रहा है।