CRPF ने किया एक मिनट का शानदार ड्रिल, बड़े साहब क्यों हुए नाराज?

इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े केंद्रीय अर्धसैनिक बल 'CRPF' की पुलवामा स्थित यूनिट (Pulwama unit) के जवानों ने 'इसरो' के सम्मान में एक छोटी सी ड्रिल कर दी।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
CRPF Pulwama drill

On the success of Chandrayaan 3 CRPF did a brilliant drill

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization) 'इसरो' के वैज्ञानिकों ने जब 'चंद्रयान-3' को (Chandrayaan 3) चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर उतारा तो भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया में खुशी मनाई गई। कई देशों के राष्ट्रध्यक्षों ने पीएम मोदी और 'इसरो' की टीम के लिए बधाई संदेश भेजे। सूत्रों के मुताबिक इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े केंद्रीय अर्धसैनिक बल 'CRPF' की पुलवामा स्थित यूनिट (Pulwama unit) के जवानों ने 'इसरो' के सम्मान में एक छोटी सी ड्रिल कर दी। जवानों ने एक मिनट के भीतर गमलों और ईंटों के द्वारा 'ISRO' लिखा था और भारत माता की जयकारा लगाया था। बता दें कि पुलवामा में करीब दो दर्जन जवानों ने 'इसरो' की कामयाबी पर अपनी खुशी जाहिर की थी। जब पूरे देश में जश्न का माहौल था तो सीआरपीएफ के जवान भी इस खुशी में शामिल हो गए। उत्साह में जवानों ने एक ड्रिल करने की योजना बनाई। इसमें किसी तरह का कोई खर्च नहीं हुआ। खेल के मैदान में गमले रखे हुए थे और वहीं पर ईंट पड़ी हुई थी। चंद्रयान 3 का जयकारा लगाया। उसके साथ ही जवानों ने अपनी बटालियन की भी जय बोली।

इसका एक वीडियो वायरल होते ही, बड़े साहब नाराज हो गए और इसके बाद बल के श्रीनगर ऑपरेशन सेक्टर (Srinagar Operation Sector) आईजी दफ्तर से फरमान जारी हो गया कि इस तरह की गतिविधि करने से पहले इजाजत लेनी होगी। साथ ही ये भी कह दिया कि इन आदेशों का सख्ती से पालन किया जाए।