India Day Parade : विदेश में लहराया भारतीय तिरंगा, देश के बाहर दुनिया की सबसे बड़ी 'इंडिया डे परेड'

कई लोगों ने भारतीय तिरंगे को पकड़ रखा था और जश्न की पोशाक पहन रखी थी, और कलाकार नृत्य कर रहे थे और ड्रम बजा रहे थे, परेड ने संस्कृतियों, देशभक्ति और भारत और अमेरिका को एकजुट करने वाले साझा मूल्यों के एक जीवंत संगम के रूप में कार्य किया। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
tiranga 2008

India Day Parade

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो :  रविवार दोपहर भारत के बाहर (outside India) दुनिया की सबसे बड़ी (Largest of the world) 'इंडिया डे परेड' (India Day Parade) न्यूयॉर्क (New York) शहर में शुरू हुई। जिसमें भारतीय-अमेरिकी समुदाय (Indian-American community) के सदस्यों की विशाल झांकियां और मार्चिंग समूह शामिल हुए। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर, अभिनेता सामंथा रूथ प्रभु, जैकलीन फर्नांडीज और न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम सहित प्रवासी समुदाय के कई सदस्य इस तमाशे का समर्थन कर रहे थे। कई लोगों ने भारतीय तिरंगे को पकड़ रखा था और जश्न की पोशाक पहन रखी थी, और कलाकार नृत्य कर रहे थे और ड्रम बजा रहे थे, परेड ने संस्कृतियों, देशभक्ति और भारत और अमेरिका को एकजुट करने वाले साझा मूल्यों के एक जीवंत संगम के रूप में कार्य किया।

सूत्रों के मुताबिक परेड दोपहर 12 बजे (local time) न्यूयॉर्क के 38वें स्ट्रीट और मैडिसन एवेन्यू में शुरू हुई। इसका आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडिया एसोसिएशन द्वारा न्यूयॉर्क में 41वें विश्व सबसे बड़े भारत दिवस परेड के हिस्से के रूप में किया गया था। परेड के दौरान अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भारतीय तिरंगे को लहराती नजर आईं। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जयसवाल भी परेड में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका ने लोकतांत्रिक मूल्यों को साझा किया है और भारत का संदेश यह है कि वे "वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत" बनना चाहते हैं।