jharkhand news : घटी दिल दहला देने वाली घटना, ट्रेनों का परिचालन ठप

हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन पर रोकी गई है। डाउन में आ रही कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस को तेतुलमारी स्टेशन पर रोका गया है। रेल अधिकारी और रेलवे के डाक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ सड़क मार्ग से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।  

author-image
Jagganath Mondal
New Update
nichitpur halt  incident

Heartwrenching incident



एएनएम न्यूज, ब्यूरो : आज दिल दहला देने वाली घटना घटी है हावड़ा-नई दिल्ली (Howrah New Delhi) रेल मार्ग पर। धनबाद (Dhanbad) से गोमो के बीच कतरास (katras) के निचितपुर हाल्ट (Nichitpur Halt) के पास 25 हजार वोल्ट तार की चपेट में आकर छह लोगों की जलकर मौत हो गई है। कई दूसरे लोग भी बिजली तार की चपेट में आकर झुलस गए हैं। घटना को लेकर इस रेल मार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन पर रोकी गई है। डाउन में आ रही कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस को तेतुलमारी स्टेशन पर रोका गया है। धनबाद से दुर्घटना राहत मेडिकल यान भी रवाना हो चुका है साथ ही रेल अधिकारी और रेलवे के डाक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ सड़क मार्ग से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

 

घटना को लेकर प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, धनबाद रेल मंडल में प्रधानखंता से बंधुआ तक लगभग 200 किमी रेल मार्ग पर ट्रेनों की गति 120 से 160 किमी प्रति घंटे करने को लेकर काम चल रहा है। आज रेलवे के टीआरडी विभाग की ओर से निचितपुर हाल्ट के रेल फाटक पास पोल लगाने का काम कराया जा रहा था। मजदूर पोल लगा रहे थे तभी 25 हजार वोल्ट वाले हाई टेंशन ओवरहेड तार की ओर पोल झुक गया। उसे संभालने की कोशिश के बीच पोल हाई टेंशन तार से सट गया जिससे करंट दौड़ गया और मौके पर ही पांच की झुलस कर मौत हो गई। दूसरी ओर, ट्रैक्शन पोल के पास के एक चापाकल में करंट दौड़ जाने से पानी भर रही बच्ची भी झुलस गई। घटना के बाद उहा पर भगदड़ मच गई।