व्लॉगर की गिरफ्तारी से क्या सिक्किम योजना पर पड़ा असर

कथित तौर पर सिक्किम के एक युवा ने कहा कि, “कौन जानता है कि सरकार की नसों को क्या छू जाएगा और हम अनावश्यक सरकारी जांच के दायरे में आ जाएंगे।” दूसरे ने कहा, “दूरी बनाए रखना बेहतर है।”

author-image
Jagganath Mondal
New Update
CM tamang

Sikkim Creatorpreneur scheme

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : राज्य के डिजिटल क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (गोले) द्वारा घोषित सिक्किम सरकार की करोड़ों रुपये की सिक्किम क्रिएटरप्रेन्योर योजना पर अब सिक्किम पुलिस द्वारा नेपाल के एक व्लॉगर की गिरफ्तारी के बाद संदेह जताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नेपाल की एक डिजिटल क्रिएटर उमा चामलिंग राय, जिनके फेसबुक पेज पर 1.1 लाख फॉलोअर्स हैं, को 30 दिसंबर को सिक्किम में गिरफ्तार किया गया था। बाद में नेपाल वापस भेज दिया गया है और उन्होंने सिक्किम सरकार को धन्यवाद दिया है। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेरिंग वांग्डी लेप्चा ने कहा कि “मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि वे राज्य को बढ़ावा देने वाले व्लॉगर्स को पुरस्कृत करेंगे। लड़की (उमा) ने राज्य सरकार के खिलाफ कुछ नहीं कहा था. उसने लोगों से लेग्शिप कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि उमा की गिरफ्तारी सवालों के घेरे में आ गई है। कथित तौर पर सिक्किम के एक युवा ने कहा कि, “कौन जानता है कि सरकार की नसों को क्या छू जाएगा और हम अनावश्यक सरकारी जांच के दायरे में आ जाएंगे।” दूसरे ने कहा, “दूरी बनाए रखना बेहतर है।”

30 दिसंबर को, सिक्किम पुलिस को यह शिकायत मिलने के बाद उमा गिरफ्तार किया कि उनका वीडियो विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे रहा था और साथ ही पुलिस को यह भी सूचना मिली थी कि उमा की सुरक्षा खतरे में थी”।