प्रधानमंत्री के खिलाफ शिकायत करने EC पहुंची कांग्रेस

PM मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कांग्रेस ने हमलावर होते हुए चुनाव आयोग को शिकायत दी है। कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुष्प्रचार के खिलाफ भी चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।

New Update
pm modi maharastra

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: PM मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कांग्रेस ने हमलावर होते हुए चुनाव आयोग को शिकायत दी है। कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुष्प्रचार के खिलाफ भी चुनाव आयोग से शिकायत की गई है।

कांग्रेस प्रतिनिधि अभिषेक मनु सिंघवी, गुरदीप सिंह सप्पल और सलमान खुर्शीद ने चुनाव आयुक्त से मिलकर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने PM मोदी को कांग्रेस के घोषणा पत्र की कॉपी सौंपने के लिए समय मांगा है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं कि जो व्यक्तव्य दिया है, वो नहीं देना चाहिए। व्यक्तव्य को मैं भद्दा मानता हूं। उन्होंने मंगल सूत्र पर आघात करके 123 का सीधा उल्लंधन किया है। धर्म के आधार पर संकेत के तौर पर इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते। दूसरी याचिका में धर्म के चिह्न, फोटो ऑफिशियल हैंडल पर नहीं लगा सकते, यह मांग की है। तीसरा सूरत में कैंडिडेट को लेकर जो कुछ हुआ, वह सही नहीं हुआ। चुनाव आयोग को सूरत सीट का इलेक्शन पोस्टपोन करने की रिक्वेस्ट दी है। राहुल गांधी को कर्नाटक में दूसरे फेज के लिए प्रचार करने की अनुमति देने की मांग की है।