तीसरी बार चुनावी जीत पर पीएम मोदी को दुनिया भर से बधाई

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उनकी जीत और इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को बधाई। हमारे देशों के बीच दोस्ती केवल बढ़ रही है क्योंकि हम असीमित संभावनाओं के साझा भविष्य को अनलॉक कर रहे हैं।"

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
Modi-world leaders

Congratulations to PM Modi from all over the world

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और अन्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2024 के लोकसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई दी है।

एक्स पर एक पोस्ट में, राष्ट्रपति बिडेन ने उल्लेख किया कि भारत और अमेरिका के बीच दोस्ती केवल बढ़ रही है क्योंकि दोनों राष्ट्र असीमित संभावनाओं के साझा भविष्य को अनलॉक कर रहे हैं। बिडेन ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उनकी जीत और इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को बधाई। हमारे देशों के बीच दोस्ती केवल बढ़ रही है क्योंकि हम असीमित संभावनाओं के साझा भविष्य को अनलॉक कर रहे हैं।"

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जीत पर हार्दिक बधाई दी और कहा कि मतदान के नतीजों ने पीएम मोदी की व्यक्तिगत उच्च राजनीतिक सत्ता की पुष्टि की है। रूसी राष्ट्रपति के एक बयान में कहा गया, "आम संसदीय चुनावों में भारतीय पीपुल्स पार्टी की जीत पर कृपया मेरी हार्दिक बधाई स्वीकार करें। मतदान के नतीजों ने एक बार फिर आपकी व्यक्तिगत उच्च राजनीतिक सत्ता, भारत के त्वरित सामाजिक-आर्थिक विकास और विश्व मंच पर इसके हितों की सुरक्षा की दिशा में आपके कदम के प्रति समर्थन की पुष्टि की है।"

यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भी अपने मित्र को प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी और भारत को आगे की प्रगति और विकास की ओर ले जाने में उनकी सफलता की कामना की। उन्होंने एक एक्स पोस्ट में कहा, "मैं अपने मित्र @नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर हार्दिक बधाई देता हूं और भारत को आगे की प्रगति और विकास की ओर ले जाने में उनकी सफलता की कामना करता हूं। हमारे दोनों देशों के बीच गहरी रणनीतिक साझेदारी है और मैं हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों के साझा विकास लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से हमारे निरंतर सहयोग की आशा करता हूं।"

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, "नरेंद्र मोदी को बधाई, मेरे प्रिय मित्र। हम मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखेंगे।"



ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक ने कहा कि उन्होंने मोदी से बात की और उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी। सुनक ने कहा, "आज मैंने नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी। ब्रिटेन और भारत के बीच सबसे करीबी दोस्ती है और साथ मिलकर यह दोस्ती आगे भी बढ़ती रहेगी।"