"जेल जाने में नंबर 1 हैं हमारे बच्चे" ये क्या कह गए बदुरूद्दीन अजमल

हमारे बच्चे जेल जाने में नंबर 1 हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर हम शिक्षा पर जोर दे तो हमारे बच्चे जेल जाने से बचेंगे और देश के बेहतर नागरिक बनेंगे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Ajmal.

All India United Democratic Front

एएनएम  न्यूज़, ब्यूरो: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदुरूद्दीन अजमल फ़िलहाल सुर्खियों में है उनके एक बयान से बवाल मच गया है । उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि तालीम के अभाव में अधिकांश मुस्लिम अपराध की दुनिया में दस्तक दे देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप जेल में जाएंगे तो आपको पता लगेगा कि अधिकांश कैदी मुस्लिम समुदाय से हैं। जेल जाने के मामलों में मुस्लिम युवाओं ने तो पीएचडी कर रखी है और इन सबके जिम्मेदार कोई और नहीं, बल्कि हम खुद ही हैं। हमारे बच्चे जेल जाने में नंबर 1 हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर हम शिक्षा पर जोर दे तो हमारे बच्चे जेल जाने से बचेंगे और देश के बेहतर नागरिक बनेंगे। अजमल  ने आगे कहा कि यह दुख की बात है कि हमारे बच्चे नहीं पढ़ पाते हैं। यहां तक कि वो मैट्रिक की पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाते हैं। उच्च शिक्षा हासिल करना तो दूर की बात है। उन्होंने आगे कहा कि जो लड़के कहते हैं कि वो महिलाओं को देखकर उत्तेजित हो जाते हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि इस्लाम में दूसरों के साथ व्यवहार करने की एक नीति निर्धारित की गई है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं पर कुदृष्टि डालने वालों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके घरों में भी मां बहन और बेटियां हैं।