भारत के पहले परमवीर चक्र प्राप्तकर्ता की 101वीं जयंती

101वीं जयंती पर, डीबीपीएस अध्यक्ष, वेद प्रकाश शर्मा और अन्य लोगों ने सभा परिसर में एक समारोह में शहीद मेजर शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की, जिसमें वक्ताओं ने महान सैनिक के सर्वोच्च बलिदान को याद किया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
jm pvc

First Param Vir Chakra recipient in India

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा (डीबीपीएस) परेड ने आज यहां पहले परमवीर चक्र प्राप्तकर्ता मेजर सोमनाथ शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सूत्रों के मुताबिक मेजर सोमनाथ शर्मा की 101वीं जयंती पर, डीबीपीएस अध्यक्ष, वेद प्रकाश शर्मा और अन्य लोगों ने सभा परिसर में एक समारोह में शहीद मेजर शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की, जिसमें वक्ताओं ने महान सैनिक के सर्वोच्च बलिदान को याद किया। उन्होंने विशेष रूप से उल्लेख किया कि मेजर शर्मा की शहादत के बाद, उनका लगभग पूरा परिवार भारतीय सेना में शामिल हो गया, जिससे एक उदाहरण स्थापित हुआ कि परिवार के एक सदस्य द्वारा जीवन का बलिदान दूसरों को निराश नहीं कर सकता। 

जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ भाजपा नेता, चंद्र मोहन शर्मा; एनएमसी अध्यक्ष, सुभाष शास्त्री और कर्नल राजीव खजुरिया (सेवानिवृत्त) और अन्य ने भी इस अवसर पर बात की और मेजर शर्मा के नाम पर जम्मू-कश्मीर में एक हवाई अड्डे का नाम रखने की मांग की। आपको बता दे कि 3 नवंबर, 1947 को आदिवासियों और पाक सेना के हमले से श्रीनगर हवाई अड्डे की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे।