Lifestyle: पौष्टिक और स्वादिष्ट अंडे का सलाद

फिर स्वाद को घुलने-मिलने देने के लिए अंडे के सलाद को कम से कम 30 मिनट के लिए फ्रिज में रखें। अब परोसने के लिए तैयार होने पर, ताज़ा और स्वस्थ प्रस्तुति के लिए अंडे के सलाद को सलाद के पत्तों पर डालें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
egg salad

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: सामग्री- कठोर उबले अंडे: 6 बड़े, ग्रीक दही: 1/4 कप, डिजॉन सरसों: 1 बड़ा चम्मच, नींबू का रस: 1 बड़ा चम्मच, कटी हुई अजवाइन: 1/4 कप, कटा हुआ लाल प्याज: 2 बड़े चम्मच, ताजा डिल: 1 बड़ा चम्मच (वैकल्पिक), नमक और काली मिर्च स्वादानुसार, सलाद के पत्ते: परोसने के लिए

तरीका - सबसे पहले अंडों को एक सॉस पैन में रखें और उन्हें पानी से ढक दें। अब पानी में उबाल लाएं, फिर आंच कम कर दें और अंडों को लगभग 10-12 मिनट तक उबलने दें। एक बार हो जाने पर, अंडों को ठंडा करने के लिए बर्फ के पानी के स्नान में स्थानांतरित करें। इन्हें छीलकर मोटा-मोटा काट लीजिए। इसके बाद एक मिक्सिंग बाउल में ग्रीक योगर्ट, डिजॉन मस्टर्ड, नींबू का रस, नमक और काली मिर्च मिलाएं। चिकना होने तक अच्छी तरह मिलाएँ। फिर ड्रेसिंग में कटे हुए अंडे, अजवाइन, लाल प्याज और ताजा डिल जोड़ें। अब धीरे-धीरे सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाएं जब तक कि वे ड्रेसिंग के साथ समान रूप से लेपित न हो जाएं। फिर स्वाद को घुलने-मिलने देने के लिए अंडे के सलाद को कम से कम 30 मिनट के लिए फ्रिज में रखें। अब परोसने के लिए तैयार होने पर, ताज़ा और स्वस्थ प्रस्तुति के लिए अंडे के सलाद को सलाद के पत्तों पर डालें।