Lifestyle: बनाएं सुपर मॉइस्ट पेलियो बनाना ब्रेड

सबसे पहले ओवेन को पहले तीन सौ पचास डिग्री फ़ॉरेनहाइट तक गर्म करें। इसके बाद एक पाव पैन (8.5 x 4.5 इंच) के अंदर चिकना करने के लिए मक्खन या नारियल तेल का उपयोग करें और एक तरफ रख दें। अब एक मिक्सिंग बाउल में केले को कांटे की मदद से मैश कर लें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
bread banana

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : सामग्री - 2-3 केले, पके हुए, लगभग 1 1/4 कप मसले हुए 1 केला, ताज़ा, 2 कप बादाम का आटा, 1/2 कप टैपिओका आटा, 1 चम्मच बेकिंग सोडा, 1 चम्मच पिसी हुई दालचीनी, 1/4 छोटा चम्मच नमक, 2 अंडे, बड़े 1/4 कप मक्खन, या नारियल तेल, पिघला हुआ 1/4 कप शहद, 1 चम्मच वेनिला अर्क

तरीका - सबसे पहले ओवेन को पहले तीन सौ पचास डिग्री फ़ॉरेनहाइट तक गर्म करें। इसके बाद एक पाव पैन (8.5 x 4.5 इंच) के अंदर चिकना करने के लिए मक्खन या नारियल तेल का उपयोग करें और एक तरफ रख दें। अब एक मिक्सिंग बाउल में केले को कांटे की मदद से मैश कर लें। बची हुई सामग्री मिलाएँ, फिर एक हाथ मिक्सर का उपयोग करके सभी चीज़ों को 30 सेकंड के लिए एक साथ मिलाएँ। अब बैटर को पाव पैन में डालें ताजे केले को छीलकर लंबाई में आधा काट लें, फिर इसे बैटर के ऊपर रखें। केले की ब्रेड को 50-60 मिनट तक पकाएं।  यदि ऊपरी भाग बहुत अधिक सुनहरा हो जाए, तो आप एल्युमिनियम फॉयल के टुकड़े से ढक सकते हैं। फिर यह जांचने के लिए कि केले की ब्रेड पक गई है, टूथपिक का उपयोग करें। केले की ब्रेड को निकालें और इसे लोफ पैन में 5 मिनट के लिए ठंडा होने दें। फिर इसे काट लें और आनंद लें।