Lifestyle: नाश्ते के लिए बनाएं उपयुक्त स्किललेट आलू

कटा हुआ प्याज, लहसुन पाउडर और लाल शिमला मिर्च डालें, फिर मिलाएँ। 5-10 मिनट के लिए और भूनें, आलू को दोनों तरफ से कुछ मिनटों के लिए पकने दें। आंच से उतार लें। नमक और काली मिर्च डालें, कटे हुए अजमोद से सजाएँ और परोसें। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
aluupama.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: सामग्री -1 1/2 पाउंड युकोन सोने के आलू,  3 बड़े चम्मच जैतून का तेल, 1/2 पीला प्याज, टुकड़ों में कटा हुआ, 1/2 चम्मच लहसुन पाउडर, 1/2 चम्मच लाल शिमला मिर्च, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार, ताजी जड़ी-बूटियाँ (वैकल्पिक) 

तरीका- सबसे पहले आलू को छीलकर 1/2" के टुकड़ों में काट लें। फिर आलू को एक बर्तन में डालें और ठंडे पानी से ढक दें। उबाल लें और 5 मिनट तक पकाएं, फिर छान लें। मध्यम आंच पर एक बड़े कच्चे लोहे के कड़ाही में तेल गरम करें। फिर आलू को पैन में डालें और उन्हें एक ही, सपाट परत पर लाने का प्रयास करें। लगभग 4-5 मिनट तक बिना हिलाए पकाएं, ताकि नीचे का भाग भूरा हो जाए। कटा हुआ प्याज, लहसुन पाउडर और लाल शिमला मिर्च डालें, फिर मिलाएँ। 5-10 मिनट के लिए और भूनें, आलू को दोनों तरफ से कुछ मिनटों के लिए पकने दें। आंच से उतार लें। नमक और काली मिर्च डालें, कटे हुए अजमोद से सजाएँ और परोसें।