Kolkata News : चांदनी चौक के एक व्यावसायिक इमारत में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचे अग्निशमन मंत्री

आग शाम करीब साढ़े सात बजे इमारत के भूतल पर लगी और कुछ ही देर में ऊपरी मंजिल के गोदाम तक फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
chn market 2509

A massive fire in Chandni Chowk Market

एएनएम न्यूज, ब्यूरो : कोलकाता (Kolkata) में सीआर एवेन्यू के पास चांदनी चौक में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में रविवार शाम को भीषण आग लग गई। जिसमें कई इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें और गोदाम शामिल थे। आग शाम करीब साढ़े सात बजे इमारत के भूतल पर लगी और कुछ ही देर में ऊपरी मंजिल के गोदाम तक फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। 

जानकारी के मुताबिक सेंट्रल फायर स्टेशन से दो दमकल गाड़ियां साबिर होटल के पास सबसे पहले मौके पर पहुंचीं। बाद में आग की गंभीरता को भांपते हुए और अधिक फायर टेंडर प्रयास में शामिल हो गए क्योंकि फायरकर्मियों को ऊपर पहुंचने में कठिनाई हो रही थी और ज्यादातर बाहर से पानी छिड़ककर आग पर काबू पाना पड़ा। अग्निशमन प्रक्रिया की निगरानी के लिए अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे। बोस ने कहा कि,

"यह ज्वलनशील इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से भरा एक गंदा क्षेत्र है। लेकिन हमारे फायरमैन सभी आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं और इमारत के अंदर और बाहर - कई बिंदुओं से आग पर काबू पाने के लिए पहुंच रहे हैं।"

इधर पुलिस ने भी बताय कि इमारत में तार, बैटरी, कार्डबोर्ड बॉक्स और कई इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसी ज्वलनशील वस्तुएं भरी हुई थीं, जिससे दमकलकर्मियों के लिए आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। रविवार होने के कारण सभी दुकानें और गोदाम बंद थे और इमारत में कोई नहीं फंसा था।