14 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे एक और मंदिर का उद्घाटन

अरब देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी में बन रहे इस मंदिर के निर्माण के लिए भारत से 700 कंटेनरों में पत्थर, संगमरमर भेजा गया है। 14 फरवरी को वसंत पंचमी पर प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
UAE_temple

construction of this temple in UAE

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: 14 फरवरी को पीएम मोदी 700 करोड़ की लागत वाले मंदिर का 14 फरवरी को उद्घाटन करेंगे। इस में लोहे या स्टील का इस्तेमाल नहीं किया गया है। अरब देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी में बन रहे इस मंदिर के निर्माण के लिए भारत से 700 कंटेनरों में पत्थर, संगमरमर भेजा गया है। 14 फरवरी को वसंत पंचमी पर प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

मंदिर की दीवारों पर अरबी क्षेत्र, चीनी, एज्टेक और मेसोपोटामिया से 14 कहानियां होंगी, जो सभी संस्कृतियों में जुड़ाव दिखाती हैं। यह मंदिर UAE की सद्भाव और सह-अस्तित्व की नीति की मिसाल होगा। मंदिर में 10 हजार लोग आ सकते हैं। मंदिर के मुख्य गुंबद में पृथ्वी, जल, अग्नि, आकाश और वायु के साथ अरबी आर्किटेक्चर में चंद्रमा को दर्शाया गया है जिसका मुस्लिम समुदाय में भी बेहद महत्व है। यह मंदिर सभी धर्मों का स्वागत करेगा और भारत और अरब की संस्कृति के मिलाप की मिसाल होगा।