अब रूसी सेना ने सीरिया पर की बमबारी

हमले में अवैध सशस्त्र समूहों से जुड़े 34 लड़ाकों की मौत हो गई, साथ ही 60 अतिरिक्त व्यक्ति घायल हो गए। कथित तौर पर अनधिकृत सशस्त्र समूह सीरियाई सरकारी सैन्य ठिकानों पर गोलीबारी में शामिल थे, जिससे तनाव बढ़ गया था।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
syria

Russian army bombed Syria

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: सीरिया के इदलिब गवर्नरेट में कुछ ठिकानों को निशाना बनाते हुए रूसी सेना ने हवाई हमले किया है। हमले में अवैध सशस्त्र समूहों से जुड़े 34 लड़ाकों की मौत हो गई, साथ ही 60 अतिरिक्त व्यक्ति घायल हो गए। कथित तौर पर अनधिकृत सशस्त्र समूह सीरियाई सरकारी सैन्य ठिकानों पर गोलीबारी में शामिल थे, जिससे तनाव बढ़ गया था। समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने रविवार रात को सीरिया में रूसी सुलह केंद्र के उप प्रमुख को रिपोर्ट का श्रेय दिया। रिपोर्ट में उल्लिखित रियर एडमिरल वादिम कुलित ने कहा कि रूसी एयरोस्पेस फोर्सेज ने इदलिब प्रांत में हवाई हमले किए। कुलित ने खुलासा किया कि सशस्त्र समूहों ने 24 घंटे के भीतर सीरियाई सरकारी बलों की चौकियों पर सात हमले किए थे।

रूस ने सीरिया में विद्रोहियों के गढ़ों को लगातार निशाना बनाया है, यह घटना चल रही झड़पों की श्रृंखला में एक और उदाहरण है। इससे पहले जून में रूस ने पश्चिमी सीरिया में हवाई हमले किए थे, जिसमें 10 लोगों की जान चली गई थी। उल्लेखनीय है कि रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद का कट्टर समर्थक रहा है, जो वर्षों से संभावित शासन परिवर्तन से बचने के लिए सीरिया में शरण ले रहा है।