Food : बनाएं जापानी एग सलाद सैंडविच

सबसे पहले अंडे (egg) उबालने के लिए एक बर्तन में पानी और एक टेबलस्पून सिरका डालें। अब 10 मिनट तक अंडे उबाल (boil) लें। फिर आंच कम करके कुछ और मिनट के लिए उसे ढक दें। जबतक अंडे उबालते हैं, मायोनीज़, नमक, शक्कर, डिजॉन मस्टर्ड, गर्म सॉस

author-image
Kalyani Mandal
New Update
japani sandwich

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : सामग्री 10 अंडे, बड़े आकार के ¼ कप जापानी मेयो, 1 टीस्पून शुगर, आवश्यकता अनुसार काली मिर्च, मिल्क, ब्रेड स्लाइस मायोनीज़ के लिए ½ कप स्टैंडर्ड मायोनीज़,  ¼ टीस्पून कोषर, नमक ¾ टीस्पून, वाइट शुगर 1 टीस्पून, डिजॉन सरसों 1 टीस्पून, काली मिर्च की चटनी, या स्वाद अनुसार 1 टीस्पून नींबू का रस, ताज़ा निचोड़ा हुआ 2 टीस्पून राइस विनेगर, बर्फ़। 

विधि : सबसे पहले अंडे (egg) उबालने के लिए एक बर्तन में पानी और एक टेबलस्पून सिरका डालें। अब 10 मिनट तक अंडे उबाल (boil) लें। फिर आंच कम करके कुछ और मिनट के लिए उसे ढक दें। जबतक अंडे उबालते हैं, मायोनीज़, नमक, शक्कर, डिजॉन मस्टर्ड, गर्म सॉस, नींबू का रस और सिरका मिलाकर जापानी-शैली मायोनीज़ बना लें। इसके बाद प्लास्टिक रैप के साथ कवर करें ठंडा होने के लिए छोड़ दें। अंडे उबल जाने के बाद, उन्हें पांच मिनट के लिए बर्फ़ और पानी से भरे बाउल में डाल दें। फिर छील ( peel) लें। अब अंडों को बीच से काट लें और अंडे की सफ़ेदी और ज़र्दी को दो अलग-अलग बाउल में रख दें। अंडे की ज़र्दी (egg yolk) में एक टीस्पून शक्कर, काली मिर्च पाउडर, और जापानी मायो डालें और सभी को एकसार होने तक अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद अंडे की सफ़ेदी (egg white) को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें क्रीमी अंडे की ज़र्दी के मिश्रण में डालकर मिलाएं। ब्रेड लेकर अंडे के इस सलाद से सैंडविच (Sandwich) तैयार करें और ऊपर से एक भारी प्लेट से दबाकर पांच मिनट के लिए रख दें। फिर सेट होने के बाद काटें और चटनी के साथ सर्व करें।