Food: जानिए 'मैक्सिकन ऑमलेट' बनाने के रेसिपी

सेहतमंद रहने के लिए पोषण युक्त अंडे से बेहतरीन क्या हो सकता हैं। अंडे (Egg) से बने लजीज व्यंजन आपके नाश्ते को नया रंग दे सकते हैं और आपके शरीर को सेहत। तो आइये जानते हैं 'मैक्सिकन ऑमलेट' बनाने की Recipe के बारे में। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
maxican omlete

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: सेहतमंद रहने के लिए पोषण युक्त अंडे से बेहतरीन क्या हो सकता हैं। अंडे (Egg) से बने लजीज व्यंजन आपके नाश्ते को नया रंग दे सकते हैं और आपके शरीर को सेहत। तो आइये जानते हैं 'मैक्सिकन ऑमलेट' बनाने की Recipe के बारे में। 

आवश्यक सामग्री - एक अंडा, एक प्याज (बारीक कटा हुआ), एक टमाटर (बारीक कटा हुआ), एक शिमला मिर्च (बारीक कटा हुआ), एक चम्मच अदरक-लहसुन (बारीक कटा हुआ),दो हरी मिर्च (बारीक कटी हुई), एक छोटा चम्मच चीज, एक छोटा चम्मच सालसा सॉस, तेल जरूरत के अनुसार 

बनाने की विधि -  'मैक्सिकन ऑमलेट' (Mexican Omelette) बनाने के लिए  सबसे पहले मीडियम आंच में एक पैन में तेल गरम करें। फिर तेल के गरम होते ही प्‍याज, टमाटर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च और नमक डालकर कड़छी से चलाते हुए भूनें। जब सारी सब्जी पक जाए तो इसमें चीज और सालसा सॉस मिक्स कर आंच बंद कर दें। दूसरी ओर एक कटोरी में अंडा फोड़कर नमक के साथ अच्‍छे से फेटें। अब एक दूसरे पैन में मीडियम आंच में तेल गरम करने के लिए रखें। फिर तेल के गरम होते ही इसमे फेंटा हुआ अंडा डालकर सिर्फ एक तरफ से सेंके। इसके बाद 2 मिनट बाद तैयार मसाले को ऑमलेट के ऊपरी हिस्से पर रखकर ऑमलेट को फोल्ड कर दें। तैयार है मैक्सिकन ऑमलेट। सर्वे करे।