Beauty Tips: खूबसूरती में लगाये बादाम का तेल

बादाम(almond) में  पाए जाने वाले  एंटीओक्सिडेंट, विटामिन-इ विटामिन-ऐ विटामिन-बी और मिनरल्स हमारे शरीर को पोषित करते है। यह मृत कोशिकाओ को हटाने, काले घेरे और काले धब्बो को दूर करने में लाभदायक है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
almond oil.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : बादाम(almond) में  पाए जाने वाले  एंटीओक्सिडेंट, विटामिन-इ विटामिन-ऐ विटामिन-बी और मिनरल्स हमारे शरीर को पोषित करते है। यह मृत कोशिकाओ को हटाने, काले घेरे और काले धब्बो को दूर करने में लाभदायक है। आइये जानते इसके और फायदों के बारे में.......

खुबसुरत त्वचा के लिए - त्वचा(skin)  को खुबसुरत रखने के लिए बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके नियमित उपयोग से त्वचा की जलन, खुजली और सुजन को भी  कम किया जा सकता है। इस तेल से मसाज करने से चेहरे पर चमक आती है। 

आँखों के लिए -आँखों (eyes) की रौशनी बढ़ाने में उपयोग किया जाता है। बादाम का तेल आँखों पर लगाने से काले घेरे को भी कम किया जा सकता है। आँखों की सुजन को कम करता है।

बालो के लिए -  बालो की रुसी (dandruff) और झड़ने की समस्या से छुटकारा  दिलाता है बादाम का तेल। इसके अलावा बादाम का तेल दोमुहें बालो के लिए भी फायदेमंद है। बादाम का तेल एक कंडिशनर के रूप में काम करता है।