बजरंगबली मंदिर में चोरी

आनन फानन में सभी इलाके के लोग मंदिर के समीप इकट्ठे हुए एवं घटना की सूचना स्थानीय फाड़ी में दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी मौखिक रूप से स्थानीय लोगों से ली।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
bjrnblmndr

Theft In Bajrangbali temple

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : जहां एक ओर 22 जनवरी को अयोध्या में प्रधानमंत्री के द्वारा भगवान राम जी की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा किया गया, जिसे लेकर देश में कई राज्य,कई मंदिरो एवं घरों में एक अलग ही उत्साह देखा गया। उसी तरह का कार्यक्रम रानीगंज थाना क्षेत्र के 33 नंबर वार्ड इलाके में स्थित 6,7 नंबर बजरंगबली मंदिर में भी किया गया। 22 दिसंबर को रानीगंज के 33 नंबर वार्ड के 6,7 नंबर बजरंगबली मंदिर में देर रात कार्यक्रम समाप्त हो गया। पर सुबह सभी भक्तों को जब मंदिर में रखें लाउडस्पीकर के मशीन एवं मिक्सर मशीन की चोरी की घटना इलाके में फैली तो सभी भक्त आश्चर्य में पड़ गए। आनन फानन में सभी इलाके के लोग मंदिर के समीप इकट्ठे हुए एवं घटना की सूचना स्थानीय फाड़ी में दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी मौखिक रूप से स्थानीय लोगों से ली।

इस चोरी की घटना को बीते हुए कई दिन हो गए। लोगों का कहना है कि अब तक मंदिर के में चोरी की घटना में किसी तरह की कोई करवाई पुलिस के द्वारा देखने को नहीं मिली। इस बारे में झुनमुन साव ने बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उसके लिए साउंड सिस्टम और मिक्सर मशीन लाई गई थी। रात में जब सभी लोग चले गए तो साउंड सिस्टम और मिक्सर मशीन चोरी हो गई। उन्होंने कहा कि अब जिनसे यह दोनो चीजें लाई गई थी वह मुआवजा मांग रहा है। उन्होंने बताया कि साउंड सिस्टम के 42 हजार और मिक्सर मशीन के लिए 2500 मांग रहा है। उन्होंने कहा कि अब सब स्थानीय लोगों को साथ लेकर इस समस्या का हल निकालना है। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है लेकिन अभी तक पुलिस की तरफ से कोई सकारात्मक पहल या कार्रवाई नहीं की गई है। वही एक और स्थानीय निवासी अवधेश सिंह का भी कहना था कि 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा के दिन मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, साउंड सिस्टम और मिक्सर मशीन लाकर भक्ति गीत बजाए गए थे। फिर जब सब रात को चले गए तो चोरी हो गई। 

उन्होंने कहा कि झुनमून साव की जिम्मेदारी थी अब उसे मुआवजा मांगा जा रहा है उन्होंने कहा कि वह एक गरीब आदमी है किसी तरह दुकान चला कर अपने परिवार का पेट पलता है। यही वजह है कि अब सारे मोहल्ले के लोग मिलकर इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं।