Rupnarayanpur Crime News : पूजा से पहले रूपनारायणपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डकैती की योजना बनाते दो को देशी बन्दूक एंव कारतूस के साथ धर दबोचा

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले दो महीनों से पीठाकेयारी एनटीपीएस इलाके में एक भाड़े के घर मे कुछ लोग पड़ोसी राज्य झारखंड से आकर क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अन्जाम देते है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
rupnarayanpur 1510

Rupnarayanpur police caught two people planning robbery

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : रूपनारायणपुर पुलिस ने डकैती की योजना बनाते दो आरोपी को देशी बन्दूक के साथ धर दबोचा। बीते शनिवार रात सालानपुर थाना के रूपनारायणपुर पुलिस ने पीठाकेयारी एनटीपीएस  के समीप एक घर मे डकैती की योजना बनाने के आरोप में डकैती समूह के दो युवकों को देशी बन्दूक के साथ गिरफ्तार किया, वही मौके से समूह का मुखिया भागने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से एक देशी बन्दूक, एक कारतूस समेत भारी मात्रा में मशीनों एंव घरों में लूट करने के औजार, गैस कट्टर, भुजाली, रोड जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपीयों  में एक का नाम जयंत धिबर(18) उर्फ लालटू है जो जामताड़ा जिले के मिहिजाम थाना निवासी है, दूसरा आरोपी बिस्वजीत चक्रबर्ती(23)है, जो बर्तमान में सालानपुर थाना क्षेत्र देन्दुआ मोड़ में रहता है और मूल निवासी जामताड़ा जिले के बिंदापथर थाना का है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले दो महीनों से पीठाकेयारी एनटीपीएस इलाके में एक भाड़े के घर मे कुछ लोग पड़ोसी राज्य झारखंड से आकर क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अन्जाम देते है। मामले की सूचना पा कर रूपनारायणपुर थाना प्रभारी मैनुल हक के नेतृत्व में बीते शनिवार पुलिस ने जाल बिछा कर छापेमारी कर दबिश की, इस दौरान दो आरोपी को कारतूस एंव बन्दूक के साथ धर दबोच लिया गया। जबकि समूह का मुख्य आरोपी जामताड़ा जिले के मिहिजाम थाना निवासी अभय शर्मा पुलिस के हाथों से बच कर फरार हो गया। 

रविवार दोनों गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने आसनसोल न्यायालय के सुपुर्द कर मामले में जाँच एंव गिरोह के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये आरोपियों की पुलिस हिरासत की अपील की। न्यायालय ने आरोपियों को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरोह का मुख्य फरार आरोपी अभय शर्मा के निर्देश में गिरोह के लोग क्षेत्र में लूट एंव छिनतई जैसी घटनाओं को अंजाम देता था। साथ ही घरों में ताला, गेट एंव ग्रिल , लोहे के पोल काटने के सभी औजार भी इनके पास थे। बताया जा रहा है अभय शर्मा झारखंड से बदमाशों को बुलाकर क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अन्जाम देता था। हालांकि पुलिस ने मामले में गहनता से जाँच शुरू कर दिया है।