अब लैंड जिहाद पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी

पहचान छुपा कर बड़ी मात्रा में जमीन खरीदे जाने का मामला सामने आया है। अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जे (illegally occupying land) के मामले में भी एक्शन हो रहा है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Land Jihad

big action on land jihad in Uttarakhand

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: पहचान छुपा कर बड़ी मात्रा में जमीन खरीदे जाने का मामला सामने आया है। इन मामलों के सामने आने के बाद तय किया गया है कि जमीन खरीदने से पहले जमीन खरीदने वालो की पहचान की जाएगा, वेरिफिकेशन के बाद ही जमीन खरीदने को अनुमति दी जाएगी। उत्तराखंड (Uttarakhand) में लैंड जिहाद(land jihad) के मामलों के बीच सरकार एक बड़ा एक्शन(big action) लेने जा रही है। सरकार की ओर से जमीन माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी हो रही है। अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जे (illegally occupying land) के मामले में भी एक्शन हो रहा है। अब अवैध तरीके से जमीन खरीदने वालों को निशाने पर लिया जाएगा। 

उत्तराखंड में अवैध तरीके से जमीन पर कब्जे की शिकायतें सामने आई हैं। इसको लेकर स्टेट लेवल अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत अवैध कब्जों को मुक्त कराया जाएगा। इस संबंध में धामी सरकार की ओर से कार्रवाई की जाएगी। पिछले दिनों सीएम धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में हुई बैठक में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी राज्य स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान का संचालन करेगी। उस पर दैनिक रिपोर्ट मंगाएगी।