देशी बन्दूक के साथ युवक गिरफ्तार, पुलिस हिरासत की अपील

पुलिस ने युवक के पास से एक देशी बन्दूक, एक कारतूस एंव झारखंड नंबर JH10BP2192 जब्त किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक युवक मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

author-image
Sneha Singh
New Update
country made gun

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: सालानपुर थाना (Salanpur police station) के रूपनारायणपुर फाड़ी (Rupnarayanpur Phadi) अंतर्गत आसनसोल चित्तरंजन सड़क के समीप हासीपहाड़ी मैदान में बीते मंगलवार शाम 7:30 बजे पुलिस ने विशेष जाँच अभियान (special investigation operation) के दौरान एक युवक को बन्दूक (gun) के साथ धर दबोचा। पुलिस ने युवक के पास से एक देशी बन्दूक, एक कारतूस एंव झारखंड नंबर JH10BP2192 जब्त किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक युवक मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र में ये आरोपी लूट, छिनतई, एंव चोरी की घटना को अंजाम देने के मकसद से आये थे। हालांकि पुलिस ने मौके से युवक को गिरफ्तार कर लिया एंव बरामद बन्दूक एंव एक बाइक को भी जब्त कर लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम प्रदीप कुमार मंडल है, जो पुरुलिया जिले का परबेलिया में रहता है, एंव मूल निवाशी झारखंड के जामताड़ा जिले में कर्माटार क्षेत्र का है। वही गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद मौके से फरार युवक का भी नाम ज्ञात हो गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार फरार युवक का नाम बिकाश महतो है जो बर्तमान में नितुरिया थाना के परबेलिया में ही रहता है एंव मूल निवाशी बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना का बताया जा रहा है। 

पुलिस ने आज यानि बुधवार सुबह गिरफ्तार आरोपी प्रदीप कुमार मंडल को आसनसोल न्यायालय (Asansol Court) के सुपुर्द कर जाँच के लिए 7 दिनों की पुलिस हिरासत (police custody) की अपील की। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों युवक साइबर क्राइम समेत लूट, छिनतई, चोरी जैसे आपराधिक घटनाओं के शामिल हो सकते है। बता दे फाड़ी क्षेत्र में ही बीते रविवार रूपनारायणपुर बाजार सलंग्न इलाके में एक महिला से सोने की चैन छिनतई कर भाग रहे एक बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। ऐसे में साफ है कि दुर्गा पूजा को देख अपराधियों की सक्रियता बढ़ी है हालांकि पुलिस की सक्रियता से छिनतई की घटना को अंजाम देने आये युवक को धर दबोचा गया। वही सालानपुर थाना की रूपनारायणपुर फाड़ी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।