लोकसभा चुनाव से पहले विरोध प्रदर्शन कर महिलाओं ने दी चेतावनी

इस दौरान स्थानीय महिला ने बताया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में हमारे गांव से लोगों ने तय किया है कि मतदान देने नहीं जाएंगे, अगर हमारे गांव में कार्य नहीं किया गया तो हम मतदान नहीं देंगे।

author-image
Sneha Singh
New Update
vote.

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 32 के चांदनी पहाड़ के इलाके में पानी और नाली को लेकर महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन कर लोकसभा चुनाव में होने वाले मतदान को बायकॉट करने की चेतावनी दी। इस दौरान स्थानीय महिला ने बताया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में हमारे गांव से लोगों ने तय किया है कि मतदान देने नहीं जाएंगे, अगर हमारे गांव में कार्य नहीं किया गया तो हम मतदान नहीं देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से वार्ड संख्या 32 के पार्षद भोला हैला जीत कर आए हैं हमारे गांव में कोई भी कार्य नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारे गांव में एक तालाब है इस तालाब का अभी तक कोई भी साफ सफाई नहीं किया गया है। सारी समस्या को लेकर कई बार वार्ड पार्षद को लिखित तौर पर दिया गया, परंतु फिर भी अभी तक गांव में कोई विकास नहीं हुआ है। इस बारे में जब हमने वार्ड पार्षद भोला हेला से बात की तो उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में कई जगहों पर विकास के विभिन्न काम हुए हैं। कई जगहों पर नालियां बनाई गई हैं, बोरिंग के सहारे पानी की व्यवस्था की गई है, हेल्थ सेंटर बनाए गए हैं लेकिन जिस क्षेत्र के लोगों ने यह आरोप लगाया है वहां पर एक बहुत ही पतली सी गली है वहां पर पानी के लिए टैंकर भी नहीं जा सकता। 

उन्होंने बताया कि उनके वार्ड के विभिन्न इलाकों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए टैंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही है तकरीबन 32 टैंकर पानी की आपूर्ति की जा रही हैं लेकिन जो कि वह गरीब बहुत पतली है इसलिए वहां पर टैंकर नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि वह गली एक व्यक्तिगत जमीन पर है वहां पर कोई भी कार्य करने के लिए उसे व्यक्ति से नो ऑब्जेक्शन लेना होगा। इसके बाद ही वह वहां पर कुछ कर सकते हैं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस घाट की बात की जा रही है वह तालाब काफी विस्तृत है लेकिन यहां के लोग उसे पतली सी गली होकर उस तालाब के घाट पर अपना रोजमर्रा का काम करने जाते हैं। इस वजह से उस गली से होकर तालाब का साफ सफाई करना काफी चुनौती पूर्ण है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वह इस समस्या को दूर करने के लिए भी प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उस इलाके के लोगों ने सड़क पर अतिक्रमण करके घर बना लिया है इस पर उन्होंने विरोध भी जताया था लेकिन इलाके के लोग अगर सड़क पर अतिक्रमण करके घर बना लेंगे तो नागरिक सुविधाएं पहुंचाने में बाधा तो आएगी। हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया की बहुत जल्द उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है और उनकी समस्याएं बहुत जल्द दूर कर दी जाएंगी।