महिलाएं और पुरुष ने कोलियरी का उत्पादन बंद कर किया विरोध प्रदर्शन

उनका दावा है कि उनके इलाके में लंबे समय से पानी नहीं आ रहा है, इसलिए प्राकृतिक कारणों से इस गर्मी में उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका दावा है कि उनके इलाके में पीने का पानी नहीं है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
tilabani

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : इलाके में लंबे समय से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है, इसके अलावा जिन इलाकों में कोलियरी से बिजली आपूर्ति की जाती थी, वह भी अनियमित है। परिणामस्वरूप, स्थानीय निवासियों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा और इसलिए श्यामसुंदरपुर गांव के झरिया डांगा क्षेत्र की महिलाएं और पुरुष पानी और बिजली की मांग को लेकर पांडेबेश्वर के बंकोला क्षेत्र में तिलाबनी कोलियरी का उत्पादन बंद कर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

उनका दावा है कि उनके इलाके में लंबे समय से पानी नहीं आ रहा है, इसलिए प्राकृतिक कारणों से इस गर्मी में उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका दावा है कि उनके इलाके में पीने का पानी नहीं है। इसीलिए इलाके की महिलाएं और पुरुष आज सुबह 10:30 बजे से कोलियरी का उत्पादन बंद कर चानक के सामने बैठ गये। 

क्षेत्र के निवासी और दिशाम आदिवासी गांव के नेता जलधर हेम्ब्रम ने कहा कि उनके क्षेत्र में लंबे समय से पानी और बिजली अनियमित रूप से  आ रही है।  नतीजतन, इस गर्मी में वे बेहद परेशानी में हैं, लेकिन  कोलियरी अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं हैं। और यही कारण है कि आज वे बंद की राह पर जाने को मजबूर हैं। प्रदर्शनकारी और इलाके की महिला भवानी हेम्ब्रम ने बताया कि पानी की कमी के कारण खासकर महिलाओं को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक कोलियरी अधिकारी क्षेत्र को पानी देने का आश्वासन नहीं देते तब तक वे कोलियरी में ही डटे रहेंगे। अंत में, लगभग 12:30 बजे, ईसीएल अधिकारियों के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध समाप्त कर दिया।