पेड़ की टहनियां काटने के दौरान हादसा, बिजली का खंभा टूटने से एक की मौत

इस दौरान पेड़ो की कटाई कर रहे लोगों का एक साथी नीचे खड़ा था, इस दौरान पेड़ की टहनी घरेलू बिजली की तार पर जा गिरी जिससे बिजली का खंभा टूट कर नीचे खड़े मनोज बाउरी के ऊपर जा गिरा।

author-image
Sneha Singh
New Update
electrical wire

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर प्रखंड के अचरा पंचायत अंतर्गत कर्मतीर्थ के समीप सड़क किनारे एक बड़े पेड़ की टहनी काटने के दौरान बिजली का खंभा टूट कर नीचे खड़े एक व्यक्ति कि ऊपर जा गिरा, जिसमें व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का नाम मनोज बाउरी (36) बताया जा रहा है जो अचरा बाउरी पाड़ा निवासी है। घटना के विषय में बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर कुछ लोग सड़क किनारे एक बड़े पेड़ की टहनी की कटाई कर रहे थे, इस दौरान पेड़ो की कटाई कर रहे लोगों का एक साथी नीचे खड़ा था, इस दौरान पेड़ की टहनी घरेलू बिजली की तार पर जा गिरी जिससे बिजली का खंभा टूट कर नीचे खड़े मनोज बाउरी के ऊपर जा गिरा। जिसमें वह दब गया। बिजली प्रवाह को बंद करवाने के बाद, गम्भीर रूप से घायल व्यक्ति को खम्भे के नीचे से निकाल कर पीठाकेयारी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ चिकित्सक ने मनोज बाउरी को मृत घोषित कर दिया। वही घटना की जानकारी पाकर रूपनारायणपुर फाड़ी पुलिस पहुँच गई।

 

घटना को लेकर मृतक की पत्नी बुलु बाउरी ने बताया कि मनोज को स्थानीय एक गोबा नामक व्यक्ति कुछ दिनों से पेड़ काटने के लिए बुला रहा था। आज उसे घर से आकर ले गया। जिसके कुछ देर बाद मुझे जानकारी मिली कि पेड़ काटने के दौरान बिजली का खंभा उसके शरीर पर गिर गया, और उसकी मौत हो गयी है। वही घटना के संदर्भ में स्थानीय व्यक्ति व पूर्व अचरा ग्रामपंचायत उपप्रधान हरेराम तिवारी ने बताया कि सड़क के ऊपर ही सूखे पेड़ की टहनियां थीं। भविष्य में कोई घटना ना घटे इसके लिये आज टहनियों को काटा जा रहा था। घटना के विषय में बिजली विभाग के सहायक विधुत अभियंता बिप्लब मंडल ने बताया कि बिधुत की तारो के ऊपर पेड़ की टहनी की कटाई को लेकर उन्हें एंव कार्यलय में कोई जानकारी नहीं थी। विभागीय तौर पर मामले को लेकर कारवाई की जायेगी। मामले में वनविभाग अधिकारी संजय पति ने बताया कि पेड़ की टहनियों की कटाई को लेकर हमें कोई जानकारी नही थी। हमें मामले में कोई भी शिकायत मिलने के बाद ज़रूरी कारवाई की जायेगी।