सड़क अवरूद्ध कर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

बता दे पीडब्ल्यूडी की सड़क हो या ग्रामीण, सभी सड़कों के पर पीएचई विभाग द्वारा जल स्वपन परियोजना के तहत पेयजलापूर्ति की बिछाई जा रही पाइप लाइनों के कारण जगह-जगह गड्ढों से सड़कें फटी हुई है। जो कि विकास के नाम पर विनाश की दुर्दशा से अवगत कराते है।

author-image
Sneha Singh
New Update
r

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर प्रखंड में प्राय सभी सड़कों को जर्जर अवस्था में पहुचाने वाला पीएचई विभाग के खिलाफ सोमवार ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क अवरूद्ध कर आक्रोश जताया। बता दे पीडब्ल्यूडी की सड़क हो या ग्रामीण, सभी सड़कों के पर पीएचई विभाग द्वारा जल स्वपन परियोजना के तहत पेयजलापूर्ति की बिछाई जा रही पाइप लाइनों के कारण जगह-जगह गड्ढों से सड़कें फटी हुई है। जो कि विकास के नाम पर विनाश की दुर्दशा से अवगत कराते है। सोमवार सालानपुर प्रखंड के रूपनारायणपुर पंचायत अंतर्गत पीठाकेयरी मोड़ के समीप ग्रामीण सड़क के किनारे पीएचई विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाने के दौरान किये गये गड्ढे के भराई के लिये ग्रामीणों ने सड़क अवरुद्ध कर आक्रोश व्याप्त करते हुये आरोप लगाया कि करीब एक माह होने वाला है पर गड्ढों को भरा नहीं गया है और ना ही कोई कार्य किया जा रहा है। 

सड़क के किनारे गड्ढ़े के कारण आये दिन ग्रामीण दुर्घटना का शिकार हो रहे है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार पंचायत और पीएचई के ठेकेदार को जनकारी देने के बाउजूद गढ़ा जस का तस बना हुआ है। जिसके बाद ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से इसके खिलाफ आवाज उठाई। वही विषय को लेकर पीएचई के सहायक अभियंता संदीप कुंदू ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि हालांकि क्षेत्र में अभी घर-घर पेयजल आपूर्ति की कनेक्शन दिया जाना बाकी है इसलिए गड्ढे है फिर भी एक से दो दिनों में उक्त गढ़े को कार्य कर भरने के प्रयास किया जयेगा। क्षेत्र में प्रायः सड़क पर खुदाई को लेकर उन्होंने कहा कि कार्य चल रहा है जिससे गढ़े हो रहे हैं। मुझे उम्मीद है जल्दी ही सब कार्य कर लिया जायेगा।