Raniganj: सब्जी मार्केट में भयानक आग, 40 दुकानें जलकर राख

इस बारे में एक स्थानीय दुकानदार ने बताया कि वह खाना खा रहे थे जब उन्होंने काला धुआं निकलते देखा। जब वह बाहर आए तो देखा कि सब्जी मार्केट में आग लग गई है जिसके बाद उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को खबर दी।

author-image
Sneha Singh
New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: रानीगंज के कुमार बाजार इलाके में स्थित चीन कोठी क्षेत्र में सर्कस मैदान के सब्जी मार्केट में रविवार को भयानक आग लग गई। आग की वजह से सब्जी मार्केट के दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा। आपको बता दें कि कोरोना काल में भीड़भाड़ से बचने के लिए यहां पर सब्जी मार्केट को स्थानांतरित किया गया था तब यह कहा गया था कि यह अस्थाई बंदोबस्त है लेकिन तब से लेकर अब तक यहां पर यह सब्जी मार्केट चल रहा है आज इस मार्केट में आग लग गई जिससे तकरीबन 40 दुकानें जलकर राख हो गई। इस बारे में एक स्थानीय दुकानदार ने बताया कि वह खाना खा रहे थे जब उन्होंने काला धुआं निकलते देखा। जब वह बाहर आए तो देखा कि सब्जी मार्केट में आग लग गई है जिसके बाद उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को खबर दी। हालांकि फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची लेकिन सिर्फ एक ही इंजन पहुंची और जब तक दमकल के कर्मी यहां पर पहुंचे सब्जी मार्केट के तकरीबन 50% दुकानें जलकर राख हो चुकी थी। 

उन्होंने बताया कि आग क्यों लगी इस बारे में अभी तो कुछ समझ में नहीं आ रहा है। गर्मी बहुत है गर्म हवाएं भी चल रही हैं ऐसे में आग लगने की आशंका हमेशा बनी रहती है। उन्होंने कहा कि आज के इस अग्निकांड से काफी कुछ सीख यहां के दुकानदारों को मिली है। यहां पर पानी का बंदोबस्त नहीं है अगर पानी की व्यवस्था होती तो नुकसान इतना बड़ा नहीं होता। वही प्रशासन से उन्होंने अनुरोध किया कि गरीब दुकानदारों के इस नुकसान को देखते हुए अगर इनके लिए कोई इंतजाम किया जाए तो आभारी रहेंगे। घटना की जानकारी मिलते ही रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा, रानीगंज टीएमसी अल्पसंख्यक सेल के पूर्व अध्यक्ष इंतखाब खान और पुर्व विधायक रुनु दत्ता मौके पर पहुंच गए। आज के इस अग्निकांड में यहां के कई दुकानदारों को भारी नुकसान झेलना पड़ा। इनमें से अशरफ खान जे, अशोक साव, टुटु साव, अमर सिंह, राहुल भगत, दिलीप चौधरी और चंदन गोप इन सबका यही कहना है कि अगर प्रशासन की तरफ से इन्हें कोई मदद दी जाती है तो इनको जो नुकसान हुआ है उसके काफी हद तक भरपाई हो पाएगी।