नबी दिवस के मौके पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन

नाथ प्रतियोगिता में महजबीन को पहले स्थान, फरहत अफजा को दूसरा तथा जोली को तीसरा स्थान मिला। कीरात में सिद्रा परवीन पहले, काशिफा खातून दूसरे और अफसरा खातून तीसरे नंबर पर रहे।

author-image
Sneha Singh
New Update
Nabi Diwas

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: नबी दिवस (Nabi Diwas) के मौके पर जामुड़िया (jamudia) के 6 नंबर मुस्लिम मोहल्ला इलाके में कल रात एक धार्मिक कार्यक्रम (religious program) का आयोजन किया गया। यहां पर बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं (competitions) रखी गई, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। नाथ प्रतियोगिता में महजबीन को पहले स्थान, फरहत अफजा को दूसरा तथा जोली को तीसरा स्थान मिला। कीरात में सिद्रा परवीन पहले, काशिफा खातून दूसरे और अफसरा खातून तीसरे नंबर पर रहे। वही साधारण ज्ञान की प्रतियोगिता में दिलशाद और मोहम्मद आतिफ की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर तैमन तथा राज मीर हसन की टीम रही और तीसरे स्थान पर फरहत अफजा और फरिया तबस्सुम की टीम रही। वही इंग्लिश बोलचाल की प्रतियोगिता में तमन जुबेर खान पहले, मोहम्मद मोहसिन एमडी जस्मीन अहमद रजवी, मौलाना जमीरुद्दीन साहेब, हाफिज तौकीर, हाफिज सानूवार, मास्टर नसीम साहेब, एमडी साबिर और मोएज्जिन साहेब दूसरे और अप्सरा परवीन तीसरे नंबर पर रहे।

उर्दू तकरीर की प्रतियोगिता में असद राजा पहले नंबर आतिफ अंसारी दूसरे और आलिया खातून तीसरे नंबर पर रहे। कल 50 बच्चों ने इन प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिनमें से 15 बच्चों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी इमाम को सम्मानित भी किया गया वही कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जामुड़िया के मदीना मज्जिद के इमाम हबीबुल्ला मिस्बाही ने कहा कि आज नबी दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें यहां के बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और प्रतियोगिता में उन्होंने अपनी काबिलियत दिखाते हुए कार्यक्रम को सफल किया। उन्होंने कहा कि यहां के स्थानीय निवासियों की मदद से कार्यक्रम सफल हुआ और विभिन्न विशिष्ट हस्तियों को सम्मानित भी किया गया।