अत्यधिक गर्मी में AC चलाना खतरनाक, बिजली के खंभों में लगी आग

लेकिन अधिक मात्रा में एसी चलाना भी खतरनाक है। जिसका उदाहरण पिछले दिनों और मंगलवार की शाम रानीगंज के बीचोबीच देखा गया। दरअसल, यहाँ एक के बाद एक ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभों में आग लग गई। 

author-image
Sneha Singh
New Update
Running AC

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: पूरे दक्षिण बंगाल में भीषण गर्मी पड़ रही है। आराम पाने के लिए लोग अब घर से लेकर दफ्तर तक, हर जगह स्वचालित एयर कंडीशनर के नीचे शरण ले रहे हैं, कम से कम हर कोई एसी ठंडी हवा में दिन बिताना चाहता है। लेकिन  अधिक मात्रा में एसी चलाना भी खतरनाक है। जिसका उदाहरण पिछले दिनों और मंगलवार की शाम रानीगंज के बीचो बीच देखा गया। दरअसल, यहाँ एक के बाद एक ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभों में आग लग गई। 

फायर ब्रिगेड के मुताबिक, आग ट्रांसफर से बिजली के खंभों पर चल रहे अतिरिक्त एसी के कारण हुए शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। हालांकि लोगों ने अपने प्रयास से आग पर काबू पा लिया, तभी सूचना मिली कि वार्ड नंबर 91 यानी गिरजा पारा इलाके में एक और बिजली के खंभे में आग लग गयी है। पुलिस और दमकलकर्मी असमंजस में थे कि किस दिशा में भागें। हालाँकि दो छोटी घटनाओं ने एक बार फिर साबित कर दिया कि इस अत्यधिक गर्मी से बचने के लिए एसी का इस्तेमाल बहुत नुकसान पहुंचा रहा है।