Salanpur: तृणमूल कांग्रेस की अनोखी पहल, विपक्षी उम्मीदवारों को गुलाब फूल देकर स्वागत

वहीं, विपक्ष शिकायत कर रहा है कि तृणमूल (Trinamool) उन्हें नामांकन केंद्रों में जाने से रोक रही है। तो कही मारपीट का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लग रहा है। लेकिन इसके विपरीत विधानसभा के सालानपुर प्रखंड में तस्वीर बिल्कुल अलग है।

author-image
Sneha Singh
New Update
welcoming opposition candidates

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: राज्य में पंचायत चुनाव (panchayat elections) के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्य में पंचायत चुनाव नामांकन के शुरू होते ही बीते शुक्रवार से ही तृणमूल कांग्रेस, भाजपा एंव सीपीएम में हिंसक झड़प की घटना सामने आ रही है। आए दिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों से नामांकन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच खींचतान की खबरें आ रही हैं। वहीं, विपक्ष शिकायत कर रहा है कि तृणमूल (Trinamool) उन्हें नामांकन केंद्रों में जाने से रोक रही है। तो कही मारपीट का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लग रहा है। लेकिन इसके विपरीत विधानसभा के सालानपुर प्रखंड में तस्वीर बिल्कुल अलग है। आज यानि सोमवार सुबह सालानपुर (Salanpur)  प्रखंड में नामांकन केंद्र के बाहर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा , सीपीएम प्रत्याशियों का स्वागत गुलाब फूल एंव पानी की बोतल दे कर किया। 

इस संदर्भ में तृणमूल कांग्रेस प्रखंड के उपाध्यक्ष भोला सिंह (Bhola Singh) ने कहा कि इस प्रखंड में नामांकन के पहले दिन से ही शांतिपूर्ण माहौल है। हम सभी शांतिपूर्ण चुनाव चाहते हैं। सभी विपक्षी उम्मीदवार भयमुक्त हो कर नामांकन जमा कर सकें इसलिए हमारे विधायक बिधान उपाध्याय और युवा नेता मुकुल उपाध्याय के निर्देश पर हम नामांकन केंद्र में नामांकन के लिए विपक्षी उम्मीदवारों का स्वागत कर रहे है। आज प्रखंड में तृणमूल के विकास के विरूद्ध कोई विपक्ष में उम्मीदवार के रूप में नामांकन के लिए नही आ रहा है। बाराबनी की जनता हमारे साथ है, इसलिए तृणमूल की जीत पक्की है। विरोधियों का कहना है कि अगर ऐसी स्थिति रही तो ब्लॉक में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होगा एंव अशांति नहीं होगी। जिससे लोगो में पंचायत चुनाव को लेकर जो अफवाह है वो दूर हो जाएगी।