लंबी कश्मकश के बाद तृणमूल प्रत्याशी ने अपना नामांकन लिया वापस

उन्होंने कहा कि विधायक के आदेश और पार्टी के अनुशासन की रक्षा के लिए यह फैसला लिया। तृणमूल नेता और उम्मीदवार झंटू मंडल ने कहा कि उन्होंने अभिषेक बनर्जी और पार्टी के निर्देश पर अपना नामांकन पत्र जमा किया। उस हिसाब से दीवार लेखन लगभग पूरा हो चुका था।

author-image
Sneha Singh
New Update
nomination

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: पंचायत समिति नंबर 5 जामुड़िया (Jamudia) से तृणमूल प्रत्याशी झंटू मंडल (Jhantu Mandal) ने आखिरकार लंबी कश्मकश के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया। नाम वापसी की अंतिम तिथि से महज पांच मिनट पहले उन्होंने अपना नामांकन पत्र (nomination letter) वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि विधायक के आदेश और पार्टी के अनुशासन की रक्षा के लिए यह फैसला लिया। तृणमूल नेता और उम्मीदवार झंटू मंडल ने कहा कि उन्होंने अभिषेक बनर्जी और पार्टी के निर्देश पर अपना नामांकन पत्र जमा किया। उस हिसाब से दीवार लेखन लगभग पूरा हो चुका था।

लेकिन फॉर्म बी 2 जमा करने के दिन अनिमेष बनर्जी, पूर्व पंचायत समिति भुमि कार्याध्यक्ष ने वह फॉर्म जमा किया और चुनाव चिह्न (election symbol) हासिल कर लिया। उन्होंने यह बात अनिमेष बनर्जी सहित पार्टी के अन्य नेताओं को बताई। सभी ने आश्वासन दिया कि वह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। आईपैक ने उन्हें नामांकन पत्र वापस नहीं करने के लिए भी कहा। आखिरकार अंतिम क्षणों में विधायक के निर्देश पर उन्होंने अपन  नामांकन वापस ले लिया। आईपैक कहा कि वह पेशे से शिक्षक हैं और इस घटना में उनकी इज्जत चली गई है। उन्होंने अभिषेक बनर्जी से शिकायत की कि पार्टी द्वारा नामित किए जाने के बाद भी अनिमेष बाबू ने बी2 फॉर्म कैसे जमा किया। प्रखंड अध्यक्ष के निर्देश पर उन्होंने बी2 फार्म भरा जिसके लिए उन्हें तृणमूल कांग्रेस का चिन्ह मिला। झंटू मंडल शिक्षक हैं अच्छा इंसान हैं इस बारे में वह और कुछ नहीं कह सकते।