Salanpur: रवीन्द्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

इस कार्यक्रम में विभिन्न साहित्यिक, सांस्कृतिक एंव संगीत कार्यक्रमों के माध्यम से कविगुरु के जीवन वृतांत का विश्लेषण समेत उनकी रचनाओं की व्यख्यान कर सभागार में मौजूद लोगो का ध्यान केंद्रित किया गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
Rabindranath Tagore

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर थाना (Salanpur police station) के रूपनारायणपुर फाड़ी (Rupnarayanpur Fadi) के तत्वाधान में मंगलवार संध्या रूपनारायणपुर स्तिथ श्रमिक मंच सभागार में विश्वविख्यात नोबेल पुरस्कार विजेता विश्वकवि गुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) की 82वीं पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया एंव उनके रचनाओं के व्यख्यान कर कविगुरु को भावभिनी श्रद्धांजलि (Tribute) दी गई। कार्यक्रम का सुभारम्भ सालानपुर थाना प्रभारी अमित कुमार हाटी, रूपनारायणपुर फाड़ी प्रभारी मोइनुल हक, समाजसेवी मोहम्मद अरमान और भोला सिंह समेत क्षेत्र के अन्य उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कवि गुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर की चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देकर एंव दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। 

इस कार्यक्रम में विभिन्न साहित्यिक, सांस्कृतिक एंव संगीत कार्यक्रमों के माध्यम से कविगुरु के जीवन वृतांत का विश्लेषण समेत उनकी रचनाओं की व्यख्यान कर सभागार में मौजूद लोगो का ध्यान केंद्रित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में रवींद्रनाथ टैगोर की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए, विभिन्न समाजसेवियों सहित कवियों ने विश्व कवि गुरु द्वारा लिखी कविताओं को पढ़ कर सुनाया। इस अवसर पर सालानपुर थाना प्रभारी अमित हाटी ने इस तरीके के कार्यक्रम के आयोजन के लिए रूपनारायणपुर फाड़ी प्रभारी मोइनुल हक के प्रयास की प्रसंशा की।