लायंस क्लब ऑफ रानीगंज की तरफ से चलाया गया वृक्षारोपण अभियान

लायंस क्लब आफ रानीगंज की तरफ से आज डीएवी पब्लिक स्कूल में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। इस बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए इस वृक्षारोपण अभियान के प्रोजेक्ट चेयरमैन राजेश कुमार जिंदल ने बताया कि आज डिस्ट्रिक्ट फाऊंडेशन डे और डॉक्टर्स डे के उपलक्ष पर यह कार्यक्रम किया गया।

author-image
Sneha Singh
New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: लायंस क्लब आफ रानीगंज की तरफ से आज डीएवी पब्लिक स्कूल में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। इस बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए इस वृक्षारोपण अभियान के प्रोजेक्ट चेयरमैन राजेश कुमार जिंदल ने बताया कि आज डिस्ट्रिक्ट फाऊंडेशन डे और डॉक्टर्स डे के उपलक्ष पर यह कार्यक्रम किया गया। उन्होंने बताया कि रानीगंज के आईएमए हाउस में लगी डॉक्टर बिधान चंद्र राय के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके साथ ही लायंस क्लब रानीगंज के प्राणपुरुष डाक्टर एम के लोयलका की रानीगंज आई हॉस्पिटल में लगी प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया। 

उन्होंने बताया कि आजकल मौसम में जो बदलाव आ रहा है भीषण गर्मी पड़ रही है इससे बचाव के लिए वृक्षारोपण बेहद जरूरी है इसलिए उनके संगठन की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि हर महीने विभिन्न जगहों पर कम से कम 25 से 30 पौधे लगाए जाएंगे और ऐसी जगह पर लगाए जाएंगे जहां पर उनकी निगरानी हो सके। उन्होंने बताया कि आज लगभग 30 पौधे लगाए गए और उनको पूरा भरोसा है कि स्कूल के बच्चे और स्कूल के अन्य शिक्षक और कर्मचारी इन पौधों की देखभाल करेंगे जिससे आने वाले समय में यह सभी पौधे वृक्ष बन सकें। उन्होंने कहा कि लाइंस क्लब आफ रानीगंज का उद्देश्य सिर्फ वृक्षारोपण नहीं है ऐसी जगह पर पौधे लगाना है जहां पर इन पौधों की देखभाल हो सके इसलिए संगठन की तरफ से फैसला लिया गया है कि ऐसे संस्थानों में जा जाकर पौधे लगाए जाएंगे जहां पर इन पौधों की देखभाल हो सके।