आज रानीगंज में मनाया गया श्री पंचमुखी बालाजी हनुमान मंदिर का तीसरा मूर्ति स्थापना दिवस

आज रानीगंज के 37 नंबर वार्ड अंतर्गत यादव पाड़ा के पंचमुखी बालाजी हनुमान मंदिर में मंदिर का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर यहां पूजा अर्चना हवन यज्ञ का आयोजन किया गया।

New Update
RANIGANJ
  • श्री पंचमुखी बालाजी हनुमान मंदिर का आज तीसरा मूर्ति स्थापना दिवस 
  • रानीगंज में हनुमान मंदिर का तीसरा स्थापना दिवस आज
  • कल हनुमान जयंती के अवसर पर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज रानीगंज के 37 नंबर वार्ड अंतर्गत यादव पाड़ा के पंचमुखी बालाजी हनुमान मंदिर में मंदिर का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर यहां पूजा अर्चना हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान सिर्फ 37 नंबर वार्ड के लोग ही नहीं बल्कि पंजाबी मोड़ सियारसोल निंमचा तिराट हाड़ाभांगा सहित रानीगंज के विभिन्न इलाकों से श्रद्धालु आए थे जिन्होंने इन धार्मिक अनुष्ठानों में हिस्सा लिया। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए इस मंदिर समिति से जुड़े संतोष राय ने बताया कि आज मंदिर का तीसरा स्थापना दिवस है। 2022 में इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। उन्होंने बताया कि यह मंदिर तकरीबन 40 साल पुराना है लेकिन तब मंदिर काफी छोटा था ऊपर टीन की शेड थी। इसके बाद 2015 से इस मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू हुआ। बीच में कुछ कारण से यह कार्य बंद भी हो गया था लेकिन आखिरकार पाड़ा महावीर कोलियरी तथा आसपास के लोगों के सहयोग से मंदिर बंनकर तैयार हुआ। उन्होंने कहा कि आज यहां पर इस मंदिर का तीसरा स्थापना दिवस मनाया जा रहा है और कल हनुमान जयंती के अवसर पर यहां पर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज अखंड पाठ का आयोजन किया गया और कल 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। उनका कहना है कि जब से इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है तब से रानीगंज पर आने वाले बहुत से संकट टल गए हैं।