पश्चिम बंगाल के साथ-साथ दुर्गापुर से आज कोलकाता रवाना हुए टीएमसी कार्यकर्ता

आने वाले लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी को राज्य में 42 में से 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल होगी।

New Update
DURGAPUR

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल को आर्थिक रूप से वंचित करने मनरेगा प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विभिन्न परियोजनाओं का पैसा रोकने, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी को सक्रिय करने जैसे तमाम आरोप लगाते हुए आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और युवा नेता अभिषेक बैनर्जी के आवाहन पर जन गर्जन सभा का आयोजन किया गया है। इस सभा में शिरकत करने के लिए पूरे पश्चिम बंगाल के साथ-साथ दुर्गापुर से भी बड़ी संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता आज सुबह कोलकाता के लिए रवाना हो गए।  

इस संदर्भ में पत्रकारों से बात करते हुए पश्चिम बर्दवान जिला टीएमसी अध्यक्ष नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कहा कि आज ब्रिगेड में जो जनसभा होगी वह ऐतिहासिक होगी इससे पहले इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने वहां पर जो रिकॉर्ड कायम किया था आज वह रिकॉर्ड भी टूट जाएगा। नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कहा कि जिस तरह से केंद्र की भाजपा सरकार राज्य के लोगों का पैसा अवैध रूप से रोक कर रखी है। टीएमसी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों को गैर कानूनी रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है। उसके खिलाफ राज्य के लोग कोलकाता में आज दहाड़ लगाएंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी को राज्य में 42 में से 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल होगी। वहीं आज ही भाजपा और वामपंथियों द्वारा राज्य में सभा करने के सवाल पर नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने कहा कि जनता ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के साथ है। भाजपा और वामपंथी कितना भी जोर लगा ले आखिर में उनके हाथ शून्य ही आएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आते हैं गैस के दाम कम हो रहे हैं लेकिन सबको पता है कि चुनाव के खत्म होते ही गैस के दाम फिर से बढ़ जाएंगे। जनता अब समझदार हो चुकी है और भाजपा के हथकंडों को अच्छी तरह से समझती है।

दूसरी तरफ अपने कार्यकर्ताओं के साथ कोलकाता के लिए रवाना हो रहे पश्चिम बर्दवान तृणमूल कांग्रेस उपाध्यक्ष उत्तम मुखर्जी ने कहा कि वहां पर और रिकॉर्ड संख्या में लोग आएंगे और यह इस बात का द्योतक होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य के हक का पैसा रोका जा रहा है, एनआरसी सीएए लगाने की बात कही जा रही है, इसी के खिलाफ आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में सभा का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि उनको आशंका है कि अगर एनआरसी और सीएए लगा दिया जाए तो सिर्फ दुर्गापुर में ही 26 प्रतिशत लोगों को डिटेंशन कैंप में जाना पड़ेगा। अन्य सब मुद्दों के खिलाफ आज कोलकाता में जनसभा का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि आज से लोकसभा में बीजेपी को प्राप्त करने की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई और आने वाले लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 42 में से 42 सीटें मिलेगी और अगले में ममता बनर्जी भारत माता के स्वरूप के रूप में सबके सामने उजागर होगी।