टीएमसी ने अंडाल हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार के पास निकाली रैली

स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग को लेकर तृणमूल श्रमिक संगठन ने रविवार को अंडाल हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार के पास रैली निकाली। आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक,

author-image
Kalyani Mandal
New Update
Andal

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग को लेकर तृणमूल श्रमिक संगठन ने रविवार को अंडाल हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार के पास रैली निकाली। आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक, कालोबरन मंडल, कंचन बनर्जी, कौशिक मंडल समेत अन्य टीएमसी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। अभिजीत बाबू ने कहा कि एयरपोर्ट पर तृणमूल श्रमिक संगठन तो है, लेकिन वह सक्रिय नहीं है। संगठन को सक्रिय बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।  जल्द ही नई कमेटी गठित की जाएगी। उस कमेटी के नेतृत्व में संगठन श्रमिकों के हितों के लिए काम करेगा। आने वाले दिनों में एयरपोर्ट क्षेत्र में अन्य उद्योगों में रोजगार के कई अवसर हैं। अभिजीत बाबू ने संगठन को कर्मचारियों की भर्ती में पारदर्शिता बनाए रखने के मुद्दे पर ध्यान देने की सलाह दी।

दूसरी ओर, तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष और श्रमिक नेता कालोबरन मंडल ने कहा कि अंडाल हवाई अड्डे का निर्माण दुर्गापुर-फरीदपुर ब्लॉक और अंडाल ब्लॉक की कई मौजा भूमि का अधिग्रहण करके किया गया है। लेकिन एयरपोर्ट पर स्थानीय लोगों का रोजगार नहीं मिला। अधिकारियों ने अपनी मर्जी से बाहर से लोगों को भर्ती किया है। आने वाले दिनों में यह बात अब स्वीकार नहीं की जाएगी, भर्ती में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। कालोबरन बाबू ने कहा कि संगठन दोनों प्रखंडों के बेरोजगार युवक-युवतियों के रोजगार की मांग को लेकर काम करेगा। साथ ही कालोबरन बाबू ने कहा कि नेताओं का एक गुट इस प्रोजेक्ट में बाहर से लोगों को भर्ती कर अपनी जेबें भर रहा है। कहने की जरूरत नहीं है कि कालो बरन मंडल ने तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक के सामने बिना नाम लिए पार्टी के नेताओं के एक वर्ग के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के जिला नेताओं को इस मामले में हस्तक्षेप करने की जरूरत है, अन्यथा आने वाले दिनों में इस हवाई अड्डा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा।