एस्बेस्टस की छत तोड़कर दुकान में घुसे चोर

लेकिन स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस आज तक किसी भी तरह की चोरी नहीं रोक सकी। बुधवार सुबह फिर चोरी का मामला सामने आया। बहुला के मोती बाजार इलाके में इस बार फिर दुकान की एस्बेस्टस की छत तोड़कर चोरी कर ली गयी।

author-image
Sneha Singh
New Update
roof.

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: कोलियरी क्षेत्रों में खाली पड़े मकानों से चोरी के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले अंडाल के बहुला इलाके में कंक्रीट की छत में छेद करके एक दुकान में चोरी हुई थी। अंडाल थाने के बनबहाल चौकी की पुलिस मौके पर आयी। लेकिन स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस आज तक किसी भी तरह की चोरी नहीं रोक सकी। बुधवार सुबह फिर चोरी का मामला सामने आया। बहुला के मोती बाजार इलाके में इस बार फिर दुकान की एस्बेस्टस की छत तोड़कर चोरी कर ली गयी। हालांकि इस बार दुकान का सामान चोरी नहीं हुआ, सिर्फ दुकान में रखी नकदी चोरी हुई है। दुकान मालिक आनंद जैन ने बताया कि करीब दस हजार रुपये चोरी कर लिए गए। 

हालांकि, पिछले कुछ दिनों से इलाके में चोरी की घटनाओं से वे स्वाभाविक रूप से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रशासन द्वारा गश्त की व्यवस्था है लेकिन आनंद बाबू ने कहा कि हाल फिलहाल ऐसा नहीं हो रहा है। दुकान मालिक आनंद जैन ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब दस बजे उन्होंने दुकान खोली तो देखा कि दुकान से करीब दस हजार रुपये गायब है। उन्होंने बताया कि चोरों ने नकदी के अलावा दुकान से कुछ भी चोरी नहीं किया। 

हालांकि बार-बार हो रही चोरी से व्यवसायी वर्ग भयभीत है। क्षेत्र के व्यापारिक समुदाय का कहना है कि चोरी की घटनाएं इसी तरह जारी रही तो क्षेत्र में व्यापार करना मुश्किल हो जाएगा। सवाल यह उठता है कि व्यवसायी दुकान बंद करने के बाद घर पर सुरक्षित कैसे सो सकते हैं? हालांकि अन्य बार की तरह इस बार भी अंडाल थाने की वनबहाल चौकी की पुलिस घटना की मामले की जांच करने पहुंची। क्षेत्र के व्यवसायियों की मांग है कि प्रशासन व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई कदम उठाए।