बढ़ रहा है धूल का स्तर; Jamuria के ये इलाके प्रदूषित, क्या है वजह

उन्होंने कहा कि अगर मीडिया के जरिए यह बात प्रबंधन तक पहुंचे तो हो सकता है कि वह इस पर कोई कार्रवाई करें और लोगों को इस समस्या से मुक्ति मिल सके। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
 pollution in jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: मॉडर्न 7 ग्राम रेलवे साइडिंग आदि इलाके जामुड़िया थाना अंतर्गत आते हैं और प्रतिदिन कई सैकड़ों वाहनों के आवागमन के कारण आसपास की झुग्गियों में धूल का स्तर बढ़ रहा है और आसपास के गांवों के प्रदूषित होने की बात कही जा रही है। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि बार-बार ईसीएल अधिकारियों के पास जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस बारे में इलाके के एक डॉक्टर बीके यादव ने कहा की ईसीएल द्वारा वाटर स्प्रे मशीन खरीदी गई थी लेकिन वह लगभग 6 महीने से बिना इस्तेमाल के पड़ी हुई है जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जो धूल उड़ती है उससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में कई बार प्रबंधन से अनुरोध किया गया है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है जिस वजह से लोगों को प्रदूषण में ही रहना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया के जरिए यह बात प्रबंधन तक पहुंचे तो हो सकता है कि वह इस पर कोई कार्रवाई करें और लोगों को इस समस्या से मुक्ति मिल सके। 

उन्होंने कहा कि जब कंपनी द्वारा वाटर स्प्रे मशीन खरीदी गई थी तब उसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया जा रहा है यह तो पैसे का भी दुरुपयोग हुआ। वहीं इलाके के एक और निवासी शामिल देवर ने भी कहा कि प्रदूषण और धूल की वजह से यहां के लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है पिछले 6 महीने से ही स्थिति बनी हुई है। वाटर स्प्रे मशीन होते हुए भी इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है जिस वजह से डंपर के आवागमन से धूल उड़ती है और लोगों को परेशानी हो रही है।