पिछले 13 दिनों से नहीं है बिजली, स्थानीय लोग कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन

 पिछले 13 दिनों से इलाके में अंधेरा है, बिजली नहीं है, अंडाल के सिदुली कोलियरी क्षेत्र के निवासियों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए शुक्रवार की सुबह से ही स्थानीय लोगों ने बिजली की मांग को लेकर कोलियरी का उत्पादन बंद कर प्रदर्शन किया।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
bijli87

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: पिछले 13 दिनों से इलाके में अंधेरा है, बिजली नहीं है, अंडाल के सिदुली कोलियरी क्षेत्र के निवासियों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए शुक्रवार की सुबह से ही स्थानीय लोगों ने बिजली की मांग को लेकर कोलियरी का उत्पादन बंद कर प्रदर्शन किया। स्थानीय विरोध के कारण कोलियरी का उत्पादन बंद हो गया। प्रदर्शन कर रहे स्थानीय निवासी सुदीप नंदी ने बताया कि ईसीएल अंतर्गत शिदुली कोलियरी के एक हिस्से में अज्ञात कारण से बिजली नहीं है। इसी महीने की पांच तारीख को स्थानीय निवासियों ने बिजली की मांग को लेकर कोलियरी का उत्पादन बंद कर प्रदर्शन किया था। उस समय विरोध प्रदर्शन बंद  हो गया जब अधिकारियों ने समस्या को जल्द ही हल करने का वादा किया। लेकिन समय सीमा बीत जाने के बाद भी क्षेत्र में बिजली की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। अंधेरे में डूबी यह घटना सिदुली कोलियरी का एक हिस्सा बताई जा रही है।



तभी शुक्रवार की सुबह आठ बजे से स्थानीय निवासियों ने एक बार फिर कोलियरी का उत्पादन बंद कर दिया और कोलियरी परिसर में बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन में शामिल हो गये। कोलियरी प्रबंधक ए के चौधरी ने बताया कि जिस ठेकेदार को बिजली के लिए ट्रांसफार्मर मरम्मत का काम सौंपा गया था, उसके एक रिश्तेदार की बीमारी के कारण ट्रांसफार्मर मरम्मत में देरी हुई। हालांकि उन्होंने कहा कि आज समस्या का समाधान हो जायेगा। मैनेजर के इस आश्वासन के बाद आखिरकार स्थानीय लोगों ने रात करीब 10:30 बजे विरोध प्रदर्शन हटा लिया।