बंगाल की वर्तमान स्थिति से चिंतित है पूरा भारत: योगी

उन्होंने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मोदी जी ने मुफ्त राशन दिया। 600 करोड़ लोगों को 50 हजार रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया। लेकिन बंगाल में ममता बनर्जी सरकार इन केंद्रीय परियोजनाओं को लागू नहीं होने दे रही है।

author-image
Sneha Singh
New Update
worried

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: पूरे भारत को बंगाल की संस्कृति पर गर्व है, लेकिन बंगाल की वर्तमान स्थिति से पूरा भारत चिंतित है। भारत के पुनर्जागरण, भारत की आध्यात्मिक भावना के प्रवर्तक, देश का राष्ट्रगान बंदेमातरम, देश की प्रथम पंक्ति के स्वतंत्रता सेनानी, वैज्ञानिक, विश्व भर के लेखक बंगाल की धरती से ही पैदा हुए हैं, लेकिन वर्तमान में बंगाल भ्रष्टाचार से भरा पड़ा है। फिलहाल बंगाल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। 1947 में देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ। उसी प्रकार कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस बंगाल को बांटने का प्रयास कर रही हैं। 

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा, आपने कहा कि तृणमूल सरकार संदेशखाली के आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है। आप जानते हैं कि मोदी ने 10 साल में जो किया, कांग्रेस 65 साल में नहीं कर पाई। जो काम बंगाल में 15 साल में तृणमूल सरकार नहीं कर पाई, वह उन्होंने उत्तर प्रदेश में सिर्फ पांच साल में कर दिखाया। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मोदी जी ने मुफ्त राशन दिया। 600 करोड़ लोगों को 50 हजार रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया। लेकिन बंगाल में ममता बनर्जी सरकार इन केंद्रीय परियोजनाओं को लागू नहीं होने दे रही है।

मोदी जी हर घर में पीने का पानी पहुंचाना चाहते हैं जबकि पश्चिम बंगाल सरकार लोगों को पीने के पानी से वंचित कर रही है। पश्चिम बंगाल में जहां सरकार रामनवमी मनाने पर रोक नहीं लगाती, वहीं उत्तर प्रदेश में 50,000 जगहों पर दुर्गा पूजा होती है। उत्तर प्रदेश में दंगे की कोई खबर नहीं है। जो लोग दंगा करने की कोशिश करते हैं उन्हें उल्टा लटका दिया जाता है और सीधा कर दिया जाता है ताकि उनकी सात पीढ़ियों का दंगा भुला दिया जाए। कांग्रेस, तृणमूल और वामपंथी नाम में अलग-अलग हैं, लेकिन काम में एक हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर बंगाल को फिर से स्वर्णिम बंगाल बनाना है तो बीजेपी उम्मीदवारों को जिताकर दिल्ली में मोदी जी का हाथ मजबूत करना होगा।