दुर्गापुर ESI Hospital में तनाव का माहौल, लापरवाही का गंभीर आरोप

दुर्गापुर के अंगदपुर इलाके के निवासी आशीष गांगुली को पिछले बुधवार की रात अचानक चक्कर आने के बाद दुर्गापुर ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिवार के सदस्यों ने शाम को आशीषबाबू से मुलाकात की, वह तब ठीक थे।

author-image
Sneha Singh
New Update
Durgapur ESI Hospital

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: इलाज में लापरवाही के आरोप में दुर्गापुर ईएसआई अस्पताल (Durgapur ESI Hospital) में मरीज की मौत को लेकर तनाव पसर गया। मृतक का नाम आशीष गांगुली है। उनकी उम्र 58 साल बताई जा रही है। आशीष बाबू आसनसोल (Asansol) की एक निजी फैक्ट्री में कर्मचारी थे। दुर्गापुर के अंगदपुर इलाके के निवासी आशीष गांगुली को पिछले बुधवार की रात अचानक चक्कर आने के बाद दुर्गापुर ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिवार के सदस्यों ने शाम को आशीषबाबू से मुलाकात की, वह तब ठीक थे। घर लौटने के बाद, परिवार ने यह जानने के लिए अस्पताल को फिर से फोन किया कि मरीज कैसा है। बार-बार फोन करने के बावजूद, अस्पताल से किसी ने फोन नहीं उठाया। तब उन्हें संदेह हुआ, उन्हें दूसरे मरीज से पता चला कि आशीष बाबू (Ashish Babu) बिस्तर पर बेहोश हैं।

परिवार के सदस्य जल्दी से अस्पताल आये और देखा कि आशीष बाबू कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। आरोप है कि बार-बार कहने के बावजूद नर्सों ने डॉक्टर (doctor) को नहीं बुलाया। इसके बाद जिस अस्पताल में आशीष बाबू भर्ती थे, उसकी तीसरी मंजिल पर परिजनों ने विरोध प्रदर्शन किया और शव लेने से इनकार कर दिया। खबर पाकर जब पुलिस मौके पर आई तो परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को भी घेरकर अपना गुस्सा जाहिर किया। इस पूरी घटना से दुर्गापुर ईएसआई अस्पताल में तनाव का माहौल पसर गया। घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल ईएसआई अस्पताल पहुंच गयीं।