इस विद्यालय में बहुत धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

इस मौके पर साउथ पॉइंट विद्यालय के प्राचार्य पिंटू बनर्जी (Pintu Banerjee) ने बताया कि इस विद्यालय में 22 वॉ शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जा रहा है और शिक्षक दिवस 5 सितंबर को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष पर मनाया जाता है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Teacher's Day

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: जामुड़िया (jamuria) बोरो एक अंतर्गत वार्ड संख्या 10 के नींघा बाजार (Ningha Bazar) स्थित साउथ प्वाइंट विद्यालय में मंगलवार को शिक्षक दिवस (Teacher's Day) बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर साउथ पॉइंट विद्यालय के प्राचार्य पिंटू बनर्जी (Pintu Banerjee) ने बताया कि इस विद्यालय में 22 वॉ शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जा रहा है और शिक्षक दिवस 5 सितंबर को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष पर मनाया जाता है। इस वर्ष में हम लोगों ने शिक्षक दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम (colorful program) आयोजन किया है। इस अवसर पर विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चों ने कई गानों की धुन में नृत्य पेश किया और कई बच्चों ने अपनी सुरीली कंठ के द्वारा गानों को पेश किया। कई छोटे-छोटे बच्चों ने नाटक के द्वारा अभिभावकों का दिल जीत लिया। वही आए हुए बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों के कारनामे को देखकर काफी प्रसन्न हुआ। पिंटू बनर्जी ने बताया कि हम प्रत्येक वर्ष इसी तरह से शिक्षक दिवस बड़ी धूम से मनाते हैं। हम शिक्षक दिवस के एक सप्ताह पहले ही विद्यार्थी के अभिभावक को सूचित कर देते हैं कि कोई भी विद्यार्थी शिक्षक दिवस पर शिक्षक के लिए कोई भी तोहफा लेकर ना आए। 

अगर शिक्षक को कुछ देना ही है तो एक फूल या अपनों हाथों से बने हुए शुभकामना कार्ड विद्यार्थी दे सकते हैं पिंटू बनर्जी ने बताया कि विद्यालय के सभी शिक्षकों को हम अपनी ओर से तोहफा प्रदान करते हैं एवं विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को मिठाई का पैकेट देते हैं हमारे विद्यालय में विद्यार्थियों को नृत्य सिखाने वाले शिक्षक राहुल बर्णवाल ने शिक्षक दिवस पर छोटे-छोटे विद्यार्थियो को कई तरह के नृत्य सिखाया, जो बच्चों ने शिक्षक दिवस पर बहुत अच्छी तरह पेश किया। इस मौके पर प्राचार्य पिंटू बनर्जी के अलावा विद्यालय के कोऑर्डिनेटर मारिओ गुनियन, मौसमी बनर्जी, सरोज तिवारी, विश्वनाथ चतराज, अभिषेक बैनर्जी, प्याली मुखर्जी, राजेश शाव, भगवानी प्रसाद, राहुल बर्णवाल, सुमन प्रसाद और बरनाली राय मौजूद थे |