Jamuria: जामुड़िया के एक नंबर बोरो कार्यालय का औचक निरीक्षण

इस दौरान उनके साथ उपमेयर वाशिमुल हक मौजूद थे। इस दिन मेयर ने औचक निरीक्षण कर कामकाज की प्रगति जानी और लंबित मामलों और शिकायतों की जानकारी ली।

author-image
Sneha Singh
New Update
Surprise inspection

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल नगर निगम (Asansol Municipal Corporation) के मेयर सह बाराबनी विधानसभा के विधायक विधान उपाध्याय ने मंगलवार की सुबह जामुड़िया (Jamudia) के एक नंबर बोरो कार्यालय का औचक निरीक्षण (Surprise inspection) किया। इस दौरान उनके साथ उपमेयर वाशिमुल हक मौजूद थे। इस दिन मेयर ने औचक निरीक्षण कर कामकाज की प्रगति जानी और लंबित मामलों और शिकायतों की जानकारी ली।

मेयर विधान उपाध्याय को लगातार शिकायते मिल रही थी कि जामुड़िया एक नंबर बोरो तहत कई ऐसे वार्ड हैं जहाँ अच्छे से कार्य नही हो रहा है साथ ही उनके पास यह भी शिकायत मिली थी कि जामुड़िया एक नंबर बोरो कार्यालय से जुड़े कई अधिकारी अपने मन मुताबिक कार्यालय आते और जाते हैं साथ ही अपने मर्जी से कार्य करते हैं। इस सन्दर्भ में मेयर ने अधिकारियों से कहा कि सभी आवेदनों और समस्याओं को समय पर निस्तारण किया जाए। किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक कार्यालय के चक्कर न कटवाए जाएं। लंबित मामलों और शिकायतों को अधिकारियों से निर्धारित समयावधि पूरा करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि आज गौरव कार्यालय का औचक परीक्षण किया गया था ताकि यह देखा जा सके कि कितने संख्या में यहां पर कार्यरत कर्मी उपस्थित रहते हैं। 

उन्होंने बताया कि यह बड़ी खुशी की बात है कि आज इस पाचक निरीक्षण में यह सामने आया कि करीब 99% कर्मी उपस्थित थे इसके साथ ही यहां पर अधिकारियों के साथ बैठक की गई और कैसे कार्यों को और तेजी के साथ किया जा सके, उस पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि यहां सफाई कर्मियों की संख्या में वृद्धि करने की आवश्यकता महसूस हुई, इसे लेकर आसनसोल नगर निगम में बैठक होगी और जरूर इस पर कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पर पानी की किल्लत है पी एच ई 3 लाइनें है लेकिन वह पर्याप्त नहीं है इस वजह से आसनसोल नगर निगम को रोजाना 400 टैंकर पानी की आपूर्ति करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने अपने वार्ड यानी 6 नंबर वार्ड में जायजा लिया था और देखा था कि सिर्फ उनके ही वार्ड में प्रत्येक दिन 100 टैंकर पानी की जरूरत होती है उन्होंने बताया कि अमृत परियोजना के तहत बहुत जल्द पाइपलाइन बिछाया जाएगा और पानी की किल्लत को स्थाई रूप से दूर किया जाएगा, लेकिन तब तक आसनसोल नगर निगम पानी की आपूर्ति करता रहेगा।