कार्य की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन, सौंपा गया ज्ञापन

इस बारे में जानकारी देते हुए बप्पा चटर्जी ने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं से उनको पता चला कि जिस कंपनी को यहां पर कोयला उत्खनन का आर्डर मिला है वह लोग यहां पर रात में और दिन में भी अवैध रूप से बालू निकाल ले जा रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
memorandum

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के ब्लाक एक स्थित चुरूलिया में आज जयनगर ग्रामीण की ओर से एक रैली निकाली गई। जिसके माध्यम से चुरूलिया के तारा ईस्ट एण्ड वेस्ट ब्लाक कोल माइंस आईएमपीएल ओसीपी कार्यलय में स्थानीय बेरोजगार युवक को कार्य देने की मांग सहित और भी विभिन्न मांगों को लेकर ओसीपी का ट्रान्सपोटिग बंद कर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर इनके मैनेजमेंट को एक ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष बप्पा चटर्जी, तापस राय, जयगणेश सिंह, लखन बाउरी, साधन माजी, राना बनर्जी, पिनाकी राय और बापी बाउरी सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा समर्थक उपस्थित थे। इस बारे में जानकारी देते हुए बप्पा चटर्जी ने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं से उनको पता चला कि जिस कंपनी को यहां पर कोयला उत्खनन का आर्डर मिला है वह लोग यहां पर रात में और दिन में भी अवैध रूप से बालू निकाल ले जा रहे हैं इसके अलावा इस कंपनी के द्वारा बहुत सी पास में रहे नदी की जमीन पर भी कब्जा करके रखा गया है। 

इतना ही नहीं इस कंपनी में किसी भी काम के लिए स्थानीय युवाओं को नौकरी नहीं दी जाती। बाहरी राज्यों से युवाओं को लाकर यहां पर नौकरी दी जाती है इस कंपनी के यहां रहने की वजह से यहां के लोगों को प्रदूषण झेलना पड़ता है। जब कोयला निकालने के लिए ब्लास्टिंग की जाती है तो यहां के लोगों के घरों में दरार आती है लेकिन यहां के युवाओं को रोजगार नहीं दिया जाता। इसके अलावा जब खदान में कोई दुर्घटना हो जाती है और किसी की मौत हो जाती है तो क्योंकि वह श्रमिक स्थानीय नहीं है इसलिए उसके घर वालों को पता भी नहीं चलता कि उसकी यहां पर मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि कंपनी यहां पर लोगों को सड़क बिजली जैसी सुविधाएं भी प्रदान नहीं कर रही है। आठ तारीख को ही भाजपा द्वारा यह प्रदर्शन किया जाना था लेकिन उच्च माध्यमिक परीक्षा की वजह से इसे आज किया जा रहा है। यहां के प्रबंधन को अच्छी तरह से पता था कि आज भाजपा द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा लेकिन प्रबंधन से जुड़े उच्च अधिकारी आज यहां नहीं है। 

बप्पा चटर्जी ने कहा कि अगर प्रबंधन यह सोचता है कि अनुपस्थित रह कर वह बच जाएंगे तो ऐसा नहीं होगा। भाजपा तब तक यह प्रदर्शन जारी रखेगी जब तक यहां के लोगों की मांग पूरी नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर आने वाले समय में प्रबंधन ने लोगों की मांगों को नहीं माना तो इस रास्ते से कंपनी के किसी भी वाहन का यातायात नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर कंपनी द्वारा स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं के साथ मिली भगत करके अवैध रूप से जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है लेकिन प्रशासन खामोश है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे पश्चिम बंगाल में यह स्थिति बन गई है कि जहां भी कोई अवैध काम हो रहा है वहां पर कोई ना कोई तृणमूल कांग्रेस का नेता जरूर शामिल है लेकिन भाजपा चुप नहीं बैठेगी और यहां पर किसी प्रकार का कोई अवैध कार्य होने नहीं दिया जाएगा।