चोरी किए गए सोने के आभूषण जब्त

लिखित प्राथमिकता दर्ज करने के बाद पुलिस हरकत में आई। जामुड़िया की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और गुप्त सूचना के आधार पर जामुड़िया की पुलिस ने मोहम्मद जमाल को गिरफ्तार किया।

author-image
Sneha Singh
New Update
gold

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत जामुड़िया थाना की पुलिस ने चोरी किए गए 70 से 80 ग्राम सोने का आभूषण जब्त किया। घटना बीते फरवरी महीने की है। पुलिस सूत्रों  के अनुसार, बीते 17 फरवरी को अभिषेक कुमार ईसीएल कर्मी कुनुस्टोड़िया एरिया काम्प्लेक्स क्वार्टर नंबर B/33 का रहने वाले व्यक्ति ने जामुड़िया थाना में एक लिखित प्राथमिकता दर्ज कराई कि वे अपने परिवार के साथ 14 से 16 फरवरी अपने घर से कहीं बाहर गए हुए थे। वापस आने के बाद उन्होंने देखा कि उनके अलमारी से करीब 70 से 80 ग्राम सोने के आभूषण जिसकी कीमत लगभग 4 से 5 लाख बताई जा रही है गायब थे। लिखित प्राथमिकता दर्ज करने के बाद पुलिस हरकत में आई। जामुड़िया की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और गुप्त सूचना के आधार पर जामुड़िया की पुलिस ने मोहम्मद जमाल को गिरफ्तार किया। वो रानीगंज के रहमत नगर चाँद पाड़ा का रहने वाला है जामुड़िया की पुलिस ने उसे उसके निवास रानीगंज से 15 मार्च की सुबह गिरफ्तार किया। 

जामुड़िया की पुलिस ने उसे आसनसोल के जिला अदालत में पेश किया  जहां न्यायाधीश ने उसे आठ दिनों की पुलिस पूछताछ के लिए जामुड़िया थाना भेज दिया। 8 दिन बीत जाने के बाद दोबारा पुलिस ने 5 दिन की पूछताछ के लिए आसनसोल जिला अदालत के न्यायाधीश से समय मांगा।  समय मिलने के बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद मोहम्मद जमाल ने कबूल किया कि उसी ने सोने के आभूषण चुराए हैं। चोरी किए गए सोने के आभूषण जामुड़िया की पुलिस जप्त कर थाने लेकर आई। जामुड़िया की पुलिस ने मोहम्मद जमाल को आसनसोल के जिला अदालत में भेज दिया जहां उसे आसनसोल जेल भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मोहम्मद जमाल ने बीते कुछ साल पहले अंडाल के ईसीएल के एक बड़े अधिकारी के घर से सोने के आभूषण चुराए थे, यह चोर अक्सर घरों में घुसकर चोरी किया करता है।