नीट परीक्षा में अच्छी रैंकिंग प्राप्त कर युवक ने जामुड़िया का नाम किया रोशन (Video)

इस ख़ुशी के शुभ अवसर पर नीट परीक्षा के परिक्षार्थी सौम्य अर्पण सिंह ने कहा कि कभी भी उनके परिवार के लोगों ने पढ़ाई के लिए उन पर दबाव नहीं डाला इस वजह से वह खुले मन से पढ़ सके और यह नतीजा ला सके।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
neet 2024

Jamuria News

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया थाना मोड़ निवासी सौम्य अर्पण सिंह ने राजस्थान के कोटा से प्रशिक्षण लेकर नीट परीक्षा में 715 नम्बर प्राप्त किया। पूरे भारत में उनकी रैंकिंग 171 रही। कैटेगरी रैंक105 प्राप्त की। होनहार विद्यार्थी ने जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र का नाम रौशन किया। इस ख़ुशी में उनके पिता संतोष कुमार सिंह माता सुमनलता सिंह एवं उनके परिजनों ने मिठाई खिलाकर उनका मुंह मिठा करवाया। इस ख़ुशी के शुभ अवसर पर नीट परीक्षा के परिक्षार्थी सौम्य अर्पण सिंह ने कहा कि कभी भी उनके परिवार के लोगों ने पढ़ाई के लिए उन पर दबाव नहीं डाला इस वजह से वह खुले मन से पढ़ सके और यह नतीजा ला सके। उन्होंने कहा कि अब जबकि वह डॉक्टरी की परीक्षा में पास कर चुके हैं डॉक्टर बनने की पढ़ाई तो करेंगे ही आगे चलकर भविष्य में वह समाज सेवा भी करना चाहते है। 

उनकी इच्छा है कि वह चिकित्सा के माध्यम से ही समाज सेवा कर सके वहीं उनकी मां सुमन लता सिंह ने कहा कि उन्हें उनके बेटे के प्रदर्शन पर गर्व है।   सुमन लता सिंह ने कहा कि उनका बेटा कोचिंग सेंटर में 6 घंटे की पढ़ाई करता था उसके बाद हॉस्टल में आकर थोड़ा आराम करके जो भी होमवर्क रहता था उसे पूरा कर लिया करता था उसके बाद रात 10:00 बजे तक सो जाता था उन्होंने कहा कि परिवार की तरफ से कभी भी उनके बेटे पर पढ़ाई को लेकर दबाव नहीं बना। उन्होंने दूसरे अभिभावकों को भी सलाह दिया कि वह भी अपने बच्चों पर पढ़ाई का दबाव ना बनाएं। वही उनके पिता संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बचपन से ही उनका बेटा मेधावी रहा है और उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि उनके बेटे ने नीट परीक्षा में इतना अच्छा नतीजा निकला है। उन्होंने बताया कि पूरे परिवार का हमेशा से उनके बेटे के प्रति सहयोग रहा और उनके बेटे ने भी काफी मेहनत की जिससे आज यह नतीजा आया।