ट्रैफिक पुलिस पर गंभीर आरोप, मचा बवाल

स्टील कर्मी का नाम कुमारेश रॉय है, जो गंभीर रूप से घायल (injured) हो गया। घटना की शुरुआत बीते रविवार शाम करीब पांच बजे हुई। दुर्गापुर इस्पात नगर के आइस्टीन निवासी कुमारेश रॉय अपने परिवार के साथ दुर्गापुर के सिटी सेंटर गए थे। 

author-image
Sneha Singh
New Update
allegations

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: ट्रैफिक पुलिस (traffic police) के खिलाफ फिर दादागिरी की शिकायत की जा रही है जिसे लेकर औद्योगिक नगरी दुर्गापुर (Durgapur) में बवाल मच गया है। 1000 रुपये का जुर्माना (fine) भरने को लेकर ट्रैफिक पुलिस पर दुर्गापुर के स्टील कर्मचारी को पीटने का आरोप लगा है। स्टील कर्मी का नाम कुमारेश रॉय है, जो गंभीर रूप से घायल (injured) हो गया। घटना की शुरुआत बीते रविवार शाम करीब पांच बजे हुई। दुर्गापुर इस्पात नगर के आइस्टीन निवासी कुमारेश रॉय अपने परिवार के साथ दुर्गापुर के सिटी सेंटर गए थे। 

कथित तौर पर, जब चार पहिया वाहन गांधी मोड़ के पास रिकॉल पार्क में चेक प्वाइंट पर पहुंचे, तो सीट बेल्ट नहीं पहनने के लिए जुर्माना लगाया गया था और वाहन लाइसेंस नवीनीकरण की समय सीमा पिछले नवंबर में समाप्त हो गई थी। जुर्माने के तौर पर 1000 रुपये की मांग की गई। इस पैसे को ड्रॉप बॉक्स (drop box) में डालने के लिए कहा गया, इस पर कुमारेश बाबू और उनके बेटे कल्लोल रॉय ने आपत्ति जताई। इस परिवार की मांग थी कि या तो ऑनलाइन पेमेंट (online payment) लें और अगर कोई असुविधा हो तो 1000 रुपये जुर्माने की रसीद कॉपी (receipt copy) दें और यहीं से अशांति शुरू हो गई। 

आरोप है कि कुमारेश बाबू ने बार-बार इस रसीद की कॉपी मांगी और जब वह जुर्माने की रकम जमा करने वाले ड्रॉप बॉक्स की तस्वीर लेने गए तो उन्हें सामने के जंगल में ले जाया गया और जमकर पिटाई की गई, जिससे कुमारेश बाबू की दाहिनी आंख में गंभीर चोट लग गई। स्थिति को समझने के बाद आखिरकार 2000 रुपये जुर्माने की रसीद लेकर उन्हें रिहा कर दिया गया। अब इस परिवार का सवाल है कि अगर ये पैसे वैध तरीके से दिए गए थे तो फिर इतनी पिटाई क्यों की गई? यदि 2000 रुपए लिया गया था, तो 1000 रुपए बिना किसी रसीद के ट्रैफिक चेक पॉइंट पर टिन ड्रॉप बॉक्स में डालने के लिए क्यों कहा गया? आसनसोल दुर्गापुर पुलिस को लिखित शिकायत पहले ही मेल कर दी गयी है। दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री कर्मी कुमारेश बाबू के पुत्र कल्लोल रॉय इस गतिविधि से अब पूरा परिवार असुरक्षा से जूझ रहा है।